पानी के बिलों में भारी गड़बड़ी, 4 महीने बाद बिल चार गुना बढ़कर आया
Advertisement

पानी के बिलों में भारी गड़बड़ी, 4 महीने बाद बिल चार गुना बढ़कर आया

 पिंकसिटी में पानी के बिलों में गड़बड़ी सामने आई है. 4 महीने बाद उपभोक्ताओं को एक साथ बिल बांटे गए, लेकिन इसमें भी कई खामियां देखी गई. उपभोक्ताओं के चार-चार गुना तक बिल बढकर आ रहे हैं.

पानी के बिलों में भारी गड़बड़ी, 4 महीने बाद बिल चार गुना बढ़कर आया

जयपुर: पिंकसिटी में पानी के बिलों में गड़बड़ी सामने आई है. 4 महीने बाद उपभोक्ताओं को एक साथ बिल बांटे गए, लेकिन इसमें भी कई खामियां देखी गई. उपभोक्ताओं के चार-चार गुना तक बिल बढकर आ रहे हैं. ऐसे में पानी के उपभोक्ता लगातार परेशान हो रहे है,लेकिन उनकी सुनवाई समय पर नहीं हो रही.

जलदाय विभाग ने 4 महीने बाद एक साथ पानी के उपभोक्ताओं को बिल थमाकर पहले ही भार डाल दिया,लेकिन 4 महीने बाद थमाए गए बिलों को 4 गुना बढाकर दिया गया.जब घर—घर बिल बढा हुआ पहुंचा तो उपभोक्ता हैरान रह गए. जिस उपभोक्ताओं का चार महीने का बिल 800 तक आना चाहिए, उन उपभोक्ताओं का बिल 3500-4000 रुपए तक आ रहा है. उपभोक्ताओं का कहना है कि चार गुना बिल आने पर पीएचईडी के दफ्तर पहुंचे,लेकिन यहां कोई सुनवाई नहीं हुई.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में यहां दूल्हे नहीं चढ़ते घोड़ी, वजह रोंगटे खड़े करने वाली है

बिना रिडिंग लिए बिल जारी करने का आरोप

झोटवाडा और विघाधर नगर में आई शिकायत के बाद में एईएन आशीष चाहर ने जिम्मेदार फर्म विजुअल सोल्यूशन को नोटिस थमाने की तैयारी कर ली है.उनका कहना है कि जिम्मेदार फर्म को नोटिस थमाकर जवाब मांगा जाएगा. बिल बांटने में देरी हुई है, लेकिन बिल बढ़कर आया है तो फर्म पर कार्रवाई होगी. इतना ही नहीं, उपभोक्ताओं ने बिना रीडिंग लिए बिल जारी करने का भी आरोप लगाया है. ऐसे में सवाल यही कि जब रीडिंग ही नहीं लिए तो किस बात का बिल आ गया. ऐसे में सवाल यही कि आखिर उपभोक्ताओं को बढे हुए बिलों का समाधान कब हो पाएगा और बिना रीडिंग जलदाय विभाग कैसे बिल जारी कर सकता है.

Trending news