धर्म के नाम पर राजनीति कर रही भाजपा, देश में बेरोजगारी और महंगाई दो बड़े मुद्दे -सीएम गहलोत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1312882

धर्म के नाम पर राजनीति कर रही भाजपा, देश में बेरोजगारी और महंगाई दो बड़े मुद्दे -सीएम गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा पर धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है. गहलोत ने भाजपा नेताओं आरोप लगाया कि धर्म के नाम पर एक दूसरे को लड़ा रहे हैं. देश में जगह जगह हिंसा, तनाव का माहौल है. साथ ही गहलोत ने देश में बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Jaipur: दुर्गापुरा कृषि अनुसंधान केंद्र सभागार में मानव सेवा संस्थान की ओर से आयोजित वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल हुए. गहलोत ने इस मौके पर गरीब, विकलांग, वंचित वर्ग के लोगों के लिए सेवा कर रहे बुजुर्गों का सम्मान किया. मुख्यमंत्री गहलोत समारोह में और समारोह के बाद मीडिया से बातचीत में भाजपा, केंद्र सरकार पर जोरदार बरसे.

गहलोत ने जालौर की घटना पर कहा कि छूआछूत मानवता पर कलंक है, लेकिन उसमें आरएसएस और बीजेपी वाले आगे क्यों नहीं आते हैं. इस तरह की घटनाओं से समाज को फायदा नहीं है.

कई जगह धर्म के नाम पर मॉब लिंचिंग
गहलोत ने देश में बढ़ रही धार्मिक हिंसा की घटनाओं पर चिंता जाहिर की. गहलोत ने कहा कि देश में धार्मिक घटनाएं हो रही है, लेकिन प्रधानमंत्री अपील नहीं कर रहे हैं, यह रहस्य बना हुआ है. देश में जगह-जगह धर्म के नाम पर तनाव हिंसा हो रही है. ये लोग धर्म के नाम पर एक दूसरे को लड़ा रहे हैं. कई जगह धर्म के नाम पर मॉब लिंचिंग हो गई है, ये हालात पूरे देश के अंदर है. पीएम मोदी ने एक बार अपील की थी, फिर भी याद दिलाना चाहता हूं कि सरकार बनते ही उन्होंने अलवर के मोब लिंचिंग के मामले में अपील की थी, उस समय राज्य में बीजेपी गवर्नमेंट थी. पीएम ने कहा था कि anti-social एलिमेंट्स मैं इनको बर्दाश्त नहीं करूंगा. इसका असर भी हुआ था.

गहलोत ने कहा कि अभी देश के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने इस बात को टच किया है कि धर्म के नाम पर जो हो रहा है बर्दाश्त करने लायक नहीं है, अच्छा लगा है. उसके बाद भी पता नहीं नेताओं को क्या हो रहा है. होना चाहिए देश में शांति सद्भाव प्यार मोहब्बत कायम होगी तो देश विकास करेगा.

 सोशल सिक्योरिटी जरूरी
सीएम गहलोत ने कहा कि सोशल सिक्योरिटी पूरी दुनिया में होती है, कायम रहनी चाहिए. यह कोई एहसान नहीं करते सरकारों का दायित्व है, जो देश की निधि है जिसको आवश्यकता है, उनके लिए जरूरी है. देश में अमीर गरीब के बीच की खाई बढ़ती जा रही है. सरकारें लोगों की आवश्यकता को देखते हुए योजना बनाएं.

देश आजादी का 75 वां महोत्सव बना रहा है, हमारी इतनी तो जिम्मेदारी बनती है कि वो सम्मान के साथ जी सकें, घर चला सकें, जिंदा रह सके. सोशल सिक्योरिटी के लिए सरकारों को आगे आना चाहिए. हम तो काफी कुछ कर रहे हैं चिरंजीवी योजना हिंदुस्तान में ही नहीं विश्व में कहीं नहीं होगी. राज्य सरकार एक करोड़ लोगों को पेंशन दे रही है, वहीं केंद्र सरकार ने 30 प्रतिशत कोटा फिक्स कर रखा है. ऐसे में राज्य सरकार पर आर्थिक भार पड़ रहा है, केंद्र सरकार को राज्यों की मदद करनी चाहिए.

देश में मंहगाई और बेरोजगारी दो ही मुद्दे
समारोह में मुख्यमंत्री ने सभागार में मौजूद लोगों से कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी दो ही प्रमुख मुद्दे हैं. लोगों की नौकरियां छूट गई, लोगों को निकाला गया. इससे बेरोजगारी बढ़ गई, वहीं महंगाई आसमान पर है. लोगों का घर चलाना मुश्किल हो गया है. इसके बाद मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ 4 सितंबर को देशभर की रैली है.

दलित, नॉन दलित कार्ड हर जगह नहीं 
जालौर की घटना पर सीएम गहलोत ने कहा कि यूपी में भी घटना हुई है, ऐसी राजस्थान में हुई है. यह घटनाएं होती है, लेकिन देखा यह जाना चाहिए कि घटना के बाद सरकारी स्तर या पुलिस के स्तर पर लापरवाही हुई है क्या ? या कोई एक्शन नहीं हो रहा है, कोई मिलीभगत हो रही है. बेईमानी हो रही है तो बात बनती है। लेकिन घटना कहां नहीं हो रही है. इस तरह की घटनाएं होती है सबको दुख होता है, 36 कौम के लोगों को दुख होता है. दलित और नॉन दलित हर जगह थोड़े ही चलता है.

बिना नेहरू के अमृत महोत्सव अधूरा 
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि अमृत महोत्सव मना रहे हैं, लेकिन केवल इवेंट कर रहे हैं. पंडित नेहरू को हटा दिया, इनका नाम नहीं लिया जा रहा है. देश में आजादी के बाद जितने पीएम हुए हैं, उनका विकास में योगदान है. ऐसे में नाम नहीं लेना ओछी मानसिकता है. देश इस अमृत महोत्सव को स्वीकार नहीं करेगा, देश आलोचना करेगा. अमृत महोत्सव मना रहे हो तो बड़ा दिल रखो. जिन सरकारों का योगदान है और सब को भुला दोगे तो आने वाली पीढ़ी आपको भुला देगी. यह संस्कार मत डालो आने वाली पीढ़ीराज करे पुरानी पीढ़ी को भूल जाए। जैसी परंपरा डालोगे तो वही आपके साथ होगा.

पूरी भाजपा एक्सपोज 
भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा के बयान पर सीएम गहलोत ने कहा कि आहूजा का बयान शर्मनाक है. इस बयान से न केवल आहूजा बल्कि पूरी भाजपा एक्सपोज हो गई है. इस तरह के बयान समाज के लिए नुकसान देह है. हिंसा करने से जीवन सफल नहीं होने वाला है चाहे किसी पार्टी का हो, कोई व्यक्ति किसी वर्ग का हो.

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें  CM अशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'गुजरात मॉडल खोखला यहां मैनेजमेंट है'...

 

Trending news