भाजपा की राजस्‍थान केे युवाओं पर नज़र
Advertisement

भाजपा की राजस्‍थान केे युवाओं पर नज़र

राजस्थान में इसी साल विधानसभा के चुनाव है.युवा और नव मतदाता का वोट प्रतिशत तय करेगा कि अगली सरकार किसकी बनेगी. इसी युवा वोटर को साधने के लिये ही बीजेपी के हरावल दस्ते युवा मोर्चा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जयपुर में बुलाई. 6 और 7अप्रेल को देश भर का भाजपाई युवा जयपुर में हुंकार भरेगा. 

फाइल फोटो
जयपुर: राजस्थान में इसी साल विधानसभा के चुनाव है.युवा और नव मतदाता का वोट प्रतिशत तय करेगा कि अगली सरकार किसकी बनेगी. इसी युवा वोटर को साधने के लिये ही बीजेपी के हरावल दस्ते युवा मोर्चा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जयपुर में बुलाई. 6 और 7अप्रेल को देश भर का भाजपाई युवा जयपुर में हुंकार भरेगा. 
 
इसे संयोग ही कहेंगे कि पूनम महाजन की टीम जयपुर में राष्ट्रीय बैठक करने जा रही है इनके पिता स्वर्गीय प्रमोद महाजन को राजस्थान से बेहद लगाव था, वे राजस्थान की बीजेपी के प्रदेश प्रभारी रहे थे और वसुंधरा राजे की पहली पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान था. आज पूनम महाजन बीजेपी युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और अपने पिता की कर्मभूमि रही राजस्थान की धरा पर राष्ट्रीय कार्यसमिति करने जा रही है. पूनम आज से करीब 10 साल पहले युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भाग लेने जयपुर आई थी तब वे केवल सदस्य थी.आज मोर्चे की राष्ट्रीय अध्यक्ष. युवा मोर्चा के चुनिंदा 300 राष्ट्रीय नेता राष्ट्रीय बैठक में भाग लेंगे.
 
यह रहेंगा एंजेंडा 
 
-6और 7अप्रेल को जयपुर में भाजयुमो राष्ट्रीय कार्यसमिति 
-राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव होंगे पारित
-युवाओं का एंजेडा सामने रखेगा युवा मोर्चा 
-मोदी सरकार ने युवाओं के लिये क्या किया यह बताया जाएगा
-कांग्रेस के खिलाफ हल्ला बोल रणनीति बनेगी
-दिल्ली से संगठन महामंत्री रामलाल, मुरलीधर राव
-पूनम महाजन समेत दिग्गज भाग लेंगे
-मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, अशोक परनामी उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे
-राजस्थान के चुनावों के परिप्रेक्ष्य में नवमतदाता को जोड़ने की बनेगी रणनीति 
-युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अशोक सैनी की अगुवाई में जुटी है टीम
-कृषि अनुसंधान सभागार दुर्गापुरा में होगा आयोजन 
 
कांग्रेस के प्रति युवा मतदाताओं का रुझान 
 
राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस की कमान युवा नेतृत्व सचिन पायलट के हाथों में है. बीते तीन लोकसभा उपचुनावों में पायलट के प्रति युवा मतदाताओं का रुझान नजर आया था. यही कारण है युवा मोर्चा का जयपुर में होने वाला राष्ट्रीय संगम काफी अहम हो गया है. कांग्रेस की भी इस पर नजरें टिकी है
 
युवा मोर्चा के कंधों पर जिम्‍मेदारी  
साल के अंत में होने वाले राजस्थान के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी केंद्र ने राजस्थान पर फोकस कर रखा है. उपचुनावों में करारी हार झेलने के बाद युवाओं के रुख को  BJP की तरफ मोडने की जिम्मेदारी युवा मोर्चा किस तरह निभायेगा इसका असर राष्ट्रीय बैठक से नजर आएगा 

Trending news