डोटासरा के आरोपों पर BJP का पलटवार, मंत्री जोगाराम बोले- कांग्रेस बैल की तरह, जो बिना सहारे खड़ी नहीं रह सकती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2482261

डोटासरा के आरोपों पर BJP का पलटवार, मंत्री जोगाराम बोले- कांग्रेस बैल की तरह, जो बिना सहारे खड़ी नहीं रह सकती

Rajasthan Politics: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के विदेश दौरों सहित ट्रांसफर में भ्रष्टाचार तथा दस महीने में भजन लाल सरकार पर राजस्थान का बेड़ा गर्क करने के आरोप लगाए. जिस पर पलटवार जोगाराम पटेल ने किया है.

jogaram patel and govind singh dotasra

Rajasthan Politics: संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के आरोपों पर पलटवार किया है. पटेल ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस बैल की तरह हो गई है जो स्वयं के सहारे खड़ी नहीं हो सकती है. कांग्रेस परजीवी है, जो दूसरे के सहारे जिंदा है. वहीं पटेल ने कहा कि कांग्रेस कुछ भी बोले, राजस्थान के विकास के लिए मुख्यमंत्री के विदेश दौरे जारी रहेंगे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के विदेश दौरों सहित ट्रांसफर में भ्रष्टाचार तथा दस महीने में भजन लाल सरकार पर राजस्थान का बेड़ा गर्क करने के आरोप लगाए. इसके बाद संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल और नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने आरोपों का जवाब देने के लिए आनन फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई.

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जोगाराम पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने ये बताने का प्रयास किया है कि मुख्यमंत्री विकास के बजाय विदेशों में भ्रमण कर दौरे कर रहे हैं. पटेल ने कहा कि कुर्सी काे बचाने के लिए होटलों में बंद रहने वाली सरकार, तत्कालीन मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री में खींचतान वाली सरकार ने आरोप लगाए हैं, उनका खंडन कर रहा हूं.

उन्होंने कहा कि सरकार राजस्थान के समर्पित विकास के लिए काम कर रही है. औद्योगिक विकास से प्रगति होती है. उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए राइजिंग राजस्थान में विदेशों से उद्यमी यहां आए और राजस्थान का विकास करें . कांग्रेस आरोप लगाए तो लगाए... हमारे विदेश दौरे किसी होटलों में बंद करने के लिए नहीं राजस्थान के विकास के लिए हैं और रहेंगे.

डोटासरा के ट्रांसफर में भ्रष्टाचार के आरोपों पर जोगाराम ने कहा कि बिरला ऑडिटोरियम में तत्कालीन मुख्यमंत्री ने तत्कालीन शिक्षामंत्री की मौजूदगी में शिक्षकों से पूछा था कि ट्रांसफर में पैसे लगते हैं. इस पर शिक्षकों ने कहा था कि हां ट्रांसफर के पैसे लगते हैं. हमारी सरकार में निष्पक्षता से ट्रांसफर हुए हैं और होंगे. तत्कालीन शिक्षामंत्री ने नाथी का बाड़ा बताया था. हमारी केंद्र या राज्य की सरकार पर एक भी पैसे के भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे .

दस महीने में राजस्थान का बेडा गर्क कर दिया आरोप पर मंत्री जोगाराम ने कहा कि भजनलाल सरकार कमिटमेंट की पक्की है. हमारी सरकार ने दो साल में भर्ती का कैलेंडर जारी किया है. हमारा संकल्प है चार साल में पांच लाख नौकरियां....बेरोजगाराें को रोजगार देंगे. रोजगार पेयजल और बिजली के क्षेत्र में काम हो रहा है.

उन्होंने कहा कि ना केवल 2027 तक बिजली में आत्मनिर्भर होंगे बल्कि किसानों को आवश्यकता के अनुसार बिजली देंगे. सड़क, शिक्षा चिकित्सा से संबंधित भरपूर कार्य किए जा रहे हैं. राजस्थान का बेड़ा गर्क जिन्होंने किया वो आज प्रतिपक्ष में बैठे हैं.

पटेल ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि संगठन में अशोक गहलोत,रंधावाजी, टीकाराम जूली से बात करके प्रत्याशी घोषित करेंगे. क्या उन्होंने वरिष्ठ नेता नाम जानबूझकर नहीं लिया या फिर अनदेखी की है. क्या कारण है उनसे सलाह नहीं ली गई. अंतरकलह की वजह से अपने प्रत्याशी घोषित नहीं कर पा रहे हैं.

जोगाराम ने कहा कि आज की तारीख में कांग्रेस बेल की तरह हो गई है स्वयं खड़ी नहीं हो सकती है. किसी न किसी सहारे खड़ी होती है. किसी न किसी रीजनल पार्टी से संमझौता करके खड़ी हो सकती है. रीजनल पार्टी के नेता ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी तो मेरे आगे पीछे फिरती है. कांग्रेस देश की एकमात्र सर्वश्रेष्ठ हुआ करती थी. उत्तर पूर्व दक्षिण में आए किसी के आगे पीछे घूम रही है. कांग्रेस परजीवी हो गई है खुद के जीवन जीना हाथ में नहीं रहा है वो हमारे पर आरोप लगा रही है.हम सरकार के विकास कार्यों के आधार पर चुनाव में जा रहे हैं.

वहीं झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि भाजपा की सरकार सदैव देश प्रदेश के विकास के लिए प्रयत्न शील रहती है, वहीं कांग्रेस विकास कार्य के दुश्मन के रूप में काम करती है. दिसम्बर में भजनलाल सरकार बनने के बाद दस हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य शुरू किए हैं. वर्ष 2018 से 23 के बीच युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया गया.

उन्होंने कहा हमारी सरकार ने युवाओं के पेपर लीक मामले में एसआईटी का गठन कर 200 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. पहली बार राजस्थान सरकार ने युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए दो साल का भर्ती कलेंडर जारी किया है. अब तक 30 हजार नियुक्ति पत्र जारी किए हैं.  बाकी नियुक्तियां पाइप लाइन में है. एक लाख युवाओं को सरकारी रोजगार दे देंगे. इसके अलावा राइजिंग राजस्थान में मुख्यमंत्री दो बार विदेश यात्रा करके आ चुके हैं. करोड़ों रुपए के एमओयू करके आए हैं. राइजिंग राजस्थान के तहत साढे 76 हजार करोड़ के एमओयू कर चुके हैं.

Trending news