54 सेकंड की बातचीत को किया नजरअंदाज, 1 करोड़ की संपत्ति बन गई कबाड़
Advertisement

54 सेकंड की बातचीत को किया नजरअंदाज, 1 करोड़ की संपत्ति बन गई कबाड़

 झुंझुनूं के नवलगढ़ कस्बे के बाबड़ी गेट इलाके में स्थित आरके डिपार्टमेंटल स्टोर (RK Departmental Store) में लगी आग के मामले में रंगदारी मांगने (Extortion) की बात सामने आई.

प्रतिकात्मक तस्वीर.

Jhunjhunu: झुंझुनूं के नवलगढ़ कस्बे के बाबड़ी गेट इलाके में स्थित आरके डिपार्टमेंटल स्टोर (RK Departmental Store) में लगी आग के मामले में रंगदारी मांगने (Extortion) की बात सामने आई. घटना के दिन ही विदेशी नंबर से आए धमकी भरे कॉल की रिकार्डिंग (Threat call recording) से इसका खुलासा हुआ है. विदेशी नंबर से आए फोन कॉल की रिकार्डिंग में एक व्यक्ति दुकान मालिक को फोन कर पांच लाख रुपए मांग (Demanding Extortion of Five Lakh)  रहा है.

यह भी पढ़ें- कन्हैयालाल से श्याम बना, पर निकला 'नटवरलाल', पुलिस ने महाठग को किया गिरफ्तार

आरोपी फोन पर साफ कह रहा है कि शाम तक बुधवार को पांच लाख रुपए नहीं पहुंचाए तो दुकान में आग लगने की सूचना आएगी. यह रिकार्डिंग दुकान में आग लगने वाले दिन यानी बुधवार सुबह की है. दुकान के मालिक महेश सैनी ने बताया कि दुकान में आग लगने के कारण वह पूरी तरह टेंशन में आ गया था.

इंटरनेशनल नंबर से फोन पर  मिली धमकी
शुक्रवार की रात जब अपना मोबाइल देख रहा था, तब उसकी नजर दिन में आए विदेश के नंबरों के फोन कॉल पर पड़ी. तब उसे पूरी बात याद आई. महेश के मोबाइल में ऑटो कॉल रिकार्डिंग है. इसलिए उसने रिकॉडिंग चैक की तो उसमें धमकी की बात सामने आई. फोन करने वाला एक व्यक्ति बोल रहा है महेश... पंडित बोल रहा हूं, आज शाम छह बजे तक पांच पेटी तैयार कर लेना... महेश ने जवाब दिया- कर ली, रोजाना ही करता हूं. तब पंडित कहता है पूरे सिस्टम.. जाएगी. तब महेश कहता है कि माथो खराब हो रहो है के थारो, तब पंडित बोलता है कि दुकान में आग लगने का फोन आएगा, तब हड़बड़ाता हुआ आएगा, तब समझ में आएगा, ठीक है शाम को तैयार कर लेना. दोनों के बीच करीब 54 सैकंड बातचीत हुई. इसमें सामने वाला जाना पहचाना लग रहा है.

यह भी पढ़ें- Jhunjhunu : डाले के पैसे नहीं दिए तो चालक से मारपीट, चालक दिलीप सिंह ने लगाया आरोप

 

दुकान पर भीड़ थी, इसलिए गंभीरता से नहीं लिया कॉल
दुकान मालिक महेश के पास जिस दिन सुबह फोन आया था. उसी दिन रात को दुकान में आग लग जाती है. फोन कॉल सामने आने के बाद दुकान में आग लगने का मामले में नया मोड़ आ गया है. महेश ने बताया कि दुकान में ग्राहकों की भीड़ होने के कारण उसने फोन को गंभीरता से नहीं लिया और ग्राहकों की भीड़ के कारण इस कॉल को भी भूल गया. यह नंबर विदेश के या इंटरनेट कॉलिंग (Internet Calling) हो सकती है. एडवोकेट सुरेश सैनी (Advocate Suresh Saini) ने पुलिस से इस मामले की गंभीरता से जांच करने की मांग की है. अब बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि यह पंडित कौन है, महेश की किसी से दुश्मनी तो नहीं है या किसी दूसरे व्यक्ति ने पंडित बनकर महेश को कॉल किया. इन बातों का खुलासा पुलिस जांच में ही हो पाएगा. दुकान में आग के कारण करीब 1 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया था.

पीड़ित दुकानदार को विधायक ने बंधाया ढांढस
इधर, विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा (Dr. Rajkumar Sharma) दुकान पर पहुंचे और दुकान के संचालक महेश सैनी और पार्षद एडवोकेट सुरेश सैनी को ढांढस बंधाते हुए कहा निराश होने की जरुरत नहीं है, हर रात के बाद सवेरा है. सब कुछ पहले जैसा होगा. सुरेश सैनी ने कहा कि वे शॉर्ट सर्किट से आग (Short Circuit Fire) लगना नहीं मानते. इस दौरान पालिकाध्यक्ष शोयब खत्री भी मौजूद थे.

Report- Sandeep Kedia

Trending news