जयपुर में चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग पर खुशी, G-20 की बैठक में केक कटिंग से लेकर उड़े रंग-गुलाल
Advertisement

जयपुर में चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग पर खुशी, G-20 की बैठक में केक कटिंग से लेकर उड़े रंग-गुलाल

Celebration in jaipur G-20 of Chandrayaan-3: जयपुर के रामबाग होटल में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत जी-20 देशों के मंत्रियों ने चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग की खुशी में बैलून उड़ाकर जश्न मनाये. आसमान में तिरंगे के रंग के गुब्बारे उड़ाकर जश्न मनाया गया. जी-20 देशों की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर चर्चा की गई.

जयपुर में चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग पर खुशी, G-20 की बैठक में केक कटिंग से लेकर उड़े रंग-गुलाल

Celebration of Chandrayaan-3 successful landing: चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग की खुशी आज G 20 की इन्वेस्टमेंट एंड ट्रेड मंत्रीस्तरीय बैठक में देखने को मिली. मंत्रीस्तरीय बैठक शुरू होने से पहले जी-20 देश के सदस्यों को संबोधित करते हुए सभी को बधाई दी. चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग की खुशी में जश्न मनाया गया. जयपुर के रामबाग होटल में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत जी-20 देशों के मंत्रियों के साथ बैलून उड़ाकर खुशी मनाई. आसमान में तिरंगे के रंग के गुब्बारे उड़ाकर जश्न मनाया गया. जी-20 देशों की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर चर्चा की गई.

भारतीय चंद्रयान-3 के चांद पर सफल लैंडिंग करने पर सभी जी-20 सदस्यों को बधाई दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद G 20 देश से पहुंचे मंत्री और प्रतिनिधि मंडल यहां रामबाग स्थित मैदान में पहुंचे और वहां पर केक कटिंग सेरेमनी भी आयोजित की गई.

चंद्रयान-3 के सफल लैंडिंग पर सभी जी-20 सदस्यों को दी बधाई 

यह केक उसी तर्ज पर तैयार किया गया जिस तर्ज पर विक्रम लैंडर चंद्रमा पर पहुंचा है. केक कटिंग सेरेमनी के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन पूरे विश्व में देखने को मिल रहा . उन्होंने कहा कि जी-20 देशों की अर्थव्यवस्था को मजबूत करना हमारा मुख्य लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें- ISRO के 5 बड़े Space Mission, 2023 के अंत तक दुनिया को दिखाएगी अपना दम

 केक कटिंग सेरेमनी 

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर व्यापार बढे कैसे समृद्धि पूरे विश्व में पहुंचे और कैसे विकासशील देश कम विकासाशील वाले देशों का भी विश्व व्यापार में योगदान बढे. कैसे सुक्ष्म और लघु और मध्यम वर्ग प्रोत्साहन दे सके साथ ही साथ विश्व व्यापार संघ को कैसे मजबूत बनाए और कैसे कानूनी प्रावधान है. उन्हें कैसे विश्व के सभी देशों के लिए लाभदायक बनाया जा सके. गरीब कल्याण की तरफ व्यापार को देखा जाने की बात कही.

Trending news