Rajasthan Weather News: राजस्थान में छाए बदरा, 7 जिलों में बारिश के बाद ठंड का बढ़ना तय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1431710

Rajasthan Weather News: राजस्थान में छाए बदरा, 7 जिलों में बारिश के बाद ठंड का बढ़ना तय

Rajasthan weather News: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में बदला हुआ है.  प्रदेश के 7 जिलों पर बारिश  (Rain) का अर्लट जारी किया गया है. साथ ही बारिश होने से राजस्थान का तापमान गिराने से ठंड का अहसास होने लगा है.

Rajasthan Weather News: राजस्थान में छाए बदरा, 7 जिलों में बारिश के बाद ठंड का बढ़ना तय

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मौसम ने करवट ले ली है. साथ ही आज से पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance)का असर देखने को मिलने लगा है. प्रदेश में मौसम विभाग ने 8 और 9 नवंबर को बारिश (Rain) का अलर्ट (Alert) जारी किया था. जिसका असर बीकानेर और सीकर में दिखने लगा है, बीकानेर में सुबह से बारिश हो रही है. जिससे ठंड का अहसास भी होने लगा है. 

प्रदेश के 7 जिलों में बारिश का अर्लट
उत्तरी भारत में हुए हिमपात के साथ-साथ पश्चिमी विक्षोभ का असर अब मैदानी इलाकों में दिखाई देने लगा है. मौसम में आए बदलाव से बीकानेर के जिले में बीती देर रात से आसमान में बादल छाने लगे थे. आज सुबह जिले में कई स्थानों पर तेज और हल्की बारिश का दौर जारी है, जिसके चलते मौसम पूरी तरह से बदल गया. तो वही सीकर और नगौर में अधिकतर इलाकों में आज सुबह कोहरा और बादल छाए रहे. सीकर में आज हल्की बारिश की संभावना है. तापमान में आई गिरावट से सर्दी की दस्तक शुरू हो गई. लोगों को गर्म कपड़े निकालने पड़ रहे हैं. इसी के साथ राजस्थान के कई जिलों में कहीं कम तो कहीं ज्यादा बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 7 जिलों में अगले 2 दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

तापमान में आई गिरावट
सोमवार को भी कई शहरों में बादल छाने की वजह से दिन के तापमान में गिरावट हुई है. सवाई माधोपुर, सिरोही, गंगानगर में पारा 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. इसी तरह भीलवाड़ा, पिलानी, कोटा, चित्तौड़गढ़, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, चूरू, टोंक, अलवर करौली में भी अधिकतम तापमान 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है.

आज बीकानेर, अजमेर, नागौर और जयपुर संभाग के जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के दर्जे की बारिश हुई है. साथ ही 9 नवंबर को केवल गंगानगर, हनुमानगढ़ और आस-पास के क्षेत्रों में हल्की बारिश होने और शेष सभी भागों में मौसम शुष्क बना रहने की संभावना है. 10-11 नवंबर से तापमान में 2 से 4 डिग्री तक की गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

खबरें और भी हैं..

लापरवाही: शटडाउन के बाद भी लाइन में दौड़ा करंट, कर्मचारी की मौत, आधे घंटे तक खंभे पर लटका रहा शव

Chandra Grahan 2022: देश का एक ऐसा मंदिर जहां नहीं होता चंद्र ग्रहण और सूर्य ग्रहण का असर

Trending news