PM Modi के बयान पर CM Gehlot का जवाब, कांग्रेस पार्टी गांधी-नेहरू परिवार के नेतृत्व में विश्वास करती है
Advertisement

PM Modi के बयान पर CM Gehlot का जवाब, कांग्रेस पार्टी गांधी-नेहरू परिवार के नेतृत्व में विश्वास करती है

अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिए कहा देशभक्ति तो हर हिन्दुस्तानी के दिल में है. नेहरू-गांधी परिवार के प्रति देशवासियों का विश्वास भी देशभक्ति के लिए इस गांधी परिवार द्वारा किए गए त्याग के कारण ही मिला है.

PM Modi के बयान पर CM Gehlot का जवाब

Jaipur: अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिए कहा देशभक्ति तो हर हिन्दुस्तानी के दिल में है. नेहरू-गांधी परिवार के प्रति देशवासियों का विश्वास भी देशभक्ति के लिए इस गांधी परिवार द्वारा किए गए त्याग के कारण ही मिला है. इतिहास गवाह है कि पंडित जवाहरलाल नेहरू देश की आजादी के लिए 10 साल से अधिक जेलों में बंद रहे. 

यह भी पढ़ें- रीट 2021 में लेवल 1 की अंतिम सूची जारी करने की मांग तेज, अभ्यर्थियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

श्रीमती इन्दिरा गांधी युवावस्था में आजादी की लड़ाई में जेल गई. इन्दिरा जी एवं राजीव जी ने अपनी शहादत इस देश के लिए दे दी. 30 साल से गांधी-नेहरू परिवार का कोई व्यक्ति किसी भी संवैधानिक (प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री/मंत्री) पद पर नहीं रहा. श्रीमती सोनिया गांधी ने 2004 में प्रधानमंत्री पद का भी त्याग किया.

यह भी पढ़ें- देवा गुर्जर हत्या ममला: बदमाशों को लेकर SIT टीम पहुंची रावतभाटा, रिक्रिएट किया जाएगा क्राइम सीन

यदि कांग्रेस पार्टी गांधी-नेहरू परिवार के नेतृत्व में विश्वास करती है. प्रधानमंत्री इस पर कटाक्ष करें तो यह प्रधानमंत्री पद की गरिमा के खिलाफ है, वो नेहरूजी का तो अपमान करने का प्रयास करते ही है, परन्तु एक प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी अपने पूर्व प्रधानमंत्रियों के द्वारा देश के लिए किये गये योगदान और उनकी शहादत पर एक शब्द नहीं बोलते, पूरा देश जानता है.

Trending news