दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर पकड़ी गई 20.325 करोड़ की कोकीन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1227541

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर पकड़ी गई 20.325 करोड़ की कोकीन

Delhi Crime: आईजीआई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया पैसेंजर जब ग्रीन चैनल पर इंटरनेशनल आगमन से बाहर की ओर जा रहा था. वहीं, जब उस पर शक हुआ तो उसके बाद उसके बैग की तलाशी ली गई. 

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर पकड़ी गई 20.325 करोड़ की कोकीन

Delhi Crime: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे से 19 जून को कस्टम विभाग ने एक पैसेंजर को पकड़ा, जिसके पास से 20.325 करोड़ की कोकीन बरामद हुई. विभाग के मुताबिक पकड़ी गई कोकीन 1955 ग्राम की है. 

आईजीआई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया पैसेंजर जब ग्रीन चैनल पर इंटरनेशनल आगमन से बाहर की ओर जा रहा था. वहीं, जब उस पर शक हुआ तो उसके बाद उसके बैग की तलाशी ली गई, जिसमें से कोकीन बरामद की गई.

क्या होती है कोकीन 
कोकीन एक नशे की लत वाली दवा है, जो दिमाग में डोपामाइन को बढ़ाकर ऊर्जा और मनोदशा में वृद्धि का कारण बनती है. यह दिल की गति को बढ़ाता है. यह दो प्रकार में मौजूद हैं: पाउडर फॉर्म और क्रिस्टल फार्म . पाउडर कोकीन आमतौरा पर पानी में घिरा हुआ या भंग कर किया जाता है और व्यक्ति को इंजेक्शन में दिया जाता है. 

कितनी खतरनाक है कोकीन 
कोकीन सबसे लोकप्रिय और खतरनाक ड्रग है. यह सीधे दिमाग पर असर डालती है, जिससे आपकी याद रखने की क्षमता कम हो जाती है. जानकारी के अनुसार, इससे दिमाग की सरंचना बदलने लग जाती है. 

Trending news