लाइब्रेरियन की कमी से जूझ रहे प्रदेश के कॉलेज, 274 में से 247 पद पड़े हैं खाली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1019731

लाइब्रेरियन की कमी से जूझ रहे प्रदेश के कॉलेज, 274 में से 247 पद पड़े हैं खाली

प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में खाली पड़े पुस्तकालय अध्यक्षों के पद विद्यार्थियों के लिए एक बड़ी समस्या बनते जा रहे हैं. 

लाइब्रेरियन भर्ती की मांग को लेकर बेरोजगार आंदोलन की राह पर.

Jaipur: प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में खाली पड़े पुस्तकालय अध्यक्षों के पद विद्यार्थियों के लिए एक बड़ी समस्या बनते जा रहे हैं. सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में पुस्तकालय अध्यक्ष के 274 स्वीकृत पद में से महज 24 पद ही भरे हुए हैं. जबकि 247 पद खाली चल रहे हैं, जिसके चलते सरकारी कॉलेजों की लाइब्रेरी (Library) धूल फांक रही है.

गौरतलब है कि प्रदेश के सरकारी कॉलेजों (Rajasthan Government College) में साल 1992 में अंतिम बार पुस्तकालय अध्यक्ष पद पर भर्ती निकाली गई थी, जिसके बाद करीब 29 सालों का लम्बा समय बीत जाने के बाद भी प्रदेश के बेरोजगार भर्ती का इंतजार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : REET Exam 2021 Result: रीट परीक्षा लेवल 1 और 2 का परिणाम जारी, यहां मिलेगा लिंक

पुस्तकालय संघ राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष कमल कनावरिया और बेरोजगार लक्कीराज मीणा का कहना है कि "प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में लाइब्रेरियों के  हालात बहुत ज्यादा खराब हो चुकी है. 274 पद स्वीकृत हैं और इनमें से 24 पद ही भरे हुए हैं. ऐसे में प्रदेश के 247 कॉलेज बिना पुस्तकालय अध्यक्ष के चल रहे हैं. इसलिए सरकार जल्द से जल्द पुस्तकालय अध्यक्ष के पदों पर भर्ती निकाल कर प्रदेश के लाखों बेरोजगारों को राहत देनी चाहिए."

Trending news