Corona Update: 48 दिन बाद फिर कोरोना की दस्तक, वैक्सीनेशन में लाई गई तेजी
Advertisement

Corona Update: 48 दिन बाद फिर कोरोना की दस्तक, वैक्सीनेशन में लाई गई तेजी

डॉक्टर गुर्जर ने सभी जिलावासियों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और वैक्सीन लगवाने की अपील की है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jhunjhunu: एक बार फिर करीब 48 दिन बाद कोरोना (Corona) ने जिले में दस्तक दे दी है. सीएमएचओ डॉक्टर छोटेलाल गुर्जर   (CMHO Dr. Chhotelal Gurjar) ने बताया कि नवलगढ़ ब्लॉक से बुधवार को एक महिला कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिली है, जो नौकरी करती है. महिला ने अपना कोरोना सैंपल सीकर में दिया था, जहां पर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

वैक्सीनेशन में तेजी
वहीं, एक ओर जहां झुंझुनूं में नया मामला सामने आया है तो दूसरी तरफ प्रशासन की ओर से वैक्सीन लगाने के कार्य में भी तेजी लाई जा रही है. सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि गुरूवार को जिले के 21 शहरी साइटों और 54 ग्रामीण साइटों पर तकरीबन 10 हजार से ज्यादा कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जाएगी.

यह भी पढ़ेंः Covid 19 Rajasthan Update : 16039 लोगों ने दी Corona को मात, 9849 नए केस

उन्होंने बताया कि इसके लिए शहरी क्षेत्र के लिए 4,540 कोविशील्ड (Covishield) और 90 कोवैक्सीन (covaccine)और ग्रामीण क्षेत्र के लिए 5,120 कोविशील्ड ,600 कोवैक्सीन आवंटित की गई हैं. वहीं, शहरी क्षेत्र की बात करें तो झुंझुनूं शहर के बीडीके अस्पताल, न्यू गेस्ट हाउस खोरा मोहल्ला, कर्बला चेजारान पीपली चौक मार्ग, सब्जी फरोशन गेस्ट हाउस वार्ड नंबर-18 के अलावा सीएचसी बगड़ और मंडावा में वैक्सीन लगाई जाएगी.

54 जगहों पर लगाया जाएगा कैंप
इसके अलावा चिड़ावा कस्बे में सीएचसी, संस्कृत स्कूल वार्ड नंबर-13 और सामुदायिक भवन चौधरी कॉलोनी, शिव गेस्ट हाउस वार्ड नंबर-25, सूरजगढ़ ब्लॉक में पिलानी और सूरजगढ़ सीएचसी, खेतड़ी अजीत अस्पताल में, उदयपुरवाटी सीएचसी और राउप्रा​वि शाहवाली ढ़ाणी, मलसीसर में डाकोता की धर्मशाला, सीएचसी बिसाऊ, घोड़ेला भवन बिसाऊ, नवलगढ़ में राजकीय सामान्य चिकित्सालय, शहरी पीएचसी, सीएचसी मुकुंदगढ़ में कैंप लगेगा. इसी क्रम में ग्रामीण क्षेत्रों के 54 जगहों पर कैंप लगाया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan में तेजी से बढ़ रहा Corona की तीसरी लहर का खतरा, सामने आई यह बड़ी वजह

बता दें कि इससे पहले 14 जुलाई को कोरोना के अंतिम मामले सामने आए थे. डॉक्टर गुर्जर ने सभी जिलावासियों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और वैक्सीन लगवाने की अपील की है. 

Reporter- Sandeep Kedia

Trending news