Corona Update: जयपुर में कोरोना के मिले 3 नए मरीज, जाने कुल कितने मरीज हुए भर्ती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2026987

Corona Update: जयपुर में कोरोना के मिले 3 नए मरीज, जाने कुल कितने मरीज हुए भर्ती

Corona Update: राजस्थान में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है. जगतपुरा में  रहने वाले  35 साल का व्यक्ति कोविड पॉजिटिव था.

jaipur News

Corona Update: राजस्थान में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है. रविवार को राजस्थान में 722 लोगों की सैंपलिंग की गई, जिसमें से 11 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इसमें जयपुर में केवल 7 केस हैं जिसमें आज तीन नए केस मिले है, जबकि अलवर, दौसा, कोटा, और सवाईमाधोपुर में एक-एक केस पाए गए है. इसी के साथ अजमेर और अन्य जिलों में भी सैंपलिंग की गई है, लेकिन कोई केस नहीं मिला है.

बता दें जयपुर में रविवार को कोरोना के 3 नए ताजा  मामले  सामने आए है, जिसमें एक  जगतपुरा में  रहने वाले  35 साल का व्यक्ति कोविड पॉजिटिव था जो बुखार आने पर खुद ने  जांच करवाई, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वहीं दूसरा मामला मानवरोवर की 43 साल की महिला  का है जो खांसी होने पर खुद ने करवाई जांच, रिपोर्ट पॉजिटिव. इसी के साथ तीसरा मामला चाकसू के 73 साल की महिला का है जिसे  एक्सीडेंट होने पर लाया गया था, लेकिनअस्पताल पहुंचने से पहले  महिला की एक्सीडेंट में हो चुकी थी लेकिन  जब उसकी रिपोर्ट आई जो उसमें पॉजिटिव था. 

वहीं दूसरी तरफ रविवार को दो दुर्घटनाग्रस्त कोविड पॉजिटिव रोगियों की मौत भी हो गई है, हालांकि विशेषज्ञों ने इसे दुर्घटना के कारण हुई मौत माना है.

स्वास्थ्य विभाग ने आलर्ट मोड पर काम करने का निर्देश दिया है, और 26 दिसंबर को प्रदेशभर में कोविड से निपटने के लिए मॉकड्रिल का आयोजन किया जाएगा.

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि राजकीय और निजी अस्पतालों में जांच, दवा, बेड, और ऑक्सीजन की सुविधाओं की परख 26 दिसंबर को फिर से मॉक ड्रिल के माध्यम से होगी. मॉक ड्रिल के बाद सूचनाओं का विश्लेषण किया जाएगा और उचित कदम उठाए जाएंगे.

Trending news