CSK vs SRH Dream11 Prediction, Best Team: IPL में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें भिड़ेंगी आज, क्या आपकी ड्रीम-11 है इतनी सटीक...?
Advertisement

CSK vs SRH Dream11 Prediction, Best Team: IPL में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें भिड़ेंगी आज, क्या आपकी ड्रीम-11 है इतनी सटीक...?

CSK vs SRH Dream11 Predictions, Best Team: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 29वें मैच में MA चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) के बीच आज मुकाबला होगा. क्या आपने बनाई अपनी फेवरेट ड्रीम-11.

 

CSK vs SRH Dream11 Prediction, Best Team: IPL में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें भिड़ेंगी आज, क्या आपकी ड्रीम-11 है इतनी सटीक...?

CSK vs SRH IPL 2023 Match 26 Probable XIs: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 29वें मैच में शुक्रवार (21 अप्रैल) चिदंबरम स्टेडियम (Chidambaram Stadium) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) के बीच मुकाबला होगा. सुपर किंग्स ने पांच मैचों में से तीन जीते हैं और प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर हैं. वे पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 रन से हराकर इस मैच में उतरेंगे. सुपर किंग्स ने 20 ओवर में डेवन कॉनवे और शिवम दुबे की मदद से छह विकेट हानि पर 226 रन बनाए. कॉनवे ने 45 गेंदों में 83 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द मैच बने. रॉयल चैलेंजर्स के फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के बीच शानदार साझेदारी के बावजूद वे अंतिम ओवर में कुछ विकेट खो देकर हार गए. सुपर किंग्स के तुषार देशपांडे ने फिर से बॉलिंग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और उन्होंने चार ओवर में 45 रन पर तीन विकेट लिए.

सनराइजर्स अब तक पांच मैचों में सिर्फ दो जीत हासिल कर पाए हैं और प्वाइंट्स टेबल में दूसरे से निचले स्थान पर हैं. वे अपनी शुरुआत दो हारों के साथ की थीं लेकिन दो वापसी जीतों से मैदान में फिर से उतर आए थे. हालांकि, मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए पिछले मैच में वे कुछ रुके रह गए. MI ने 20 ओवर में कैमरन ग्रीन के 40 गेंदों में 64 रन के शानदार प्रदर्शन की मदद से 5 विकेट हानि पर 192 रन बनाए. ग्रीन ने बॉलिंग में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और सनराइजर्स के कप्तान ऐडन मार्क्रम का विकेट जीता. सनराइजर्स ने अपनी पारी 178 रन पर समाप्त की और मैच में 14 रन से हार गए.

अधिकृत खिलाड़ी तालिका (authorized players table)

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)

आरडी गाइकवाड़ - Ruturaj Gaikwad
डेवन कॉनवे - Devon Conway
एटी रायडू - AT Rayudu
अजिंक्य रहाणे - Ajinkya Rahane
एमएम अली - Moeen Ali
आरए जडेजा - Ravindra Jadeja
एस दुबे - Shardul Thakur
एमएस धोनी - MS Dhoni (कैप्टन)
टीयू देशपांडे - Tushar Deshpande
मथियस हेडन - Mathew Hayden
इमरान ताहिर - Imran Tahir

बेंच: 

Ben Stokes - बेन स्टोक्स
Mitchell Santner - मिट्चेल सैंटनर
D.L. Chahar - डीएल चहर
R.S. Garg/Hangargi - आरएस हंगार्गेकर
S.P. Senapati - एसपी सेनापति
Shakib Al Hasan - शेख रशीद
Nishant Singh - निशांत सिंधु
Simarjeet Singh - सिमरजीत सिंह
S.S.B. Magala - एसएसबी मगाला
Dwayne Pretorius - ड्वेन प्रेटोरियस
Bhagath Varma - भगत वर्मा
Ajeet Mandal - एजे मंडल
Mukesh Choudhary - मुकेश चौधरी
Prashant Solanki - प्रशांत सोलंकी
Akash Singh - आकाश सिंह

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad)

Mayank Agarwal - मयंक अग्रवाल
R.A. Tripathi - आरए त्रिपाठी
H.C. Brook - एचसी ब्रुक
A.K. Markram (Captain) - एएके मार्क्रम (कैप्टन)
Abhishek Sharma - अभिषेक शर्मा
Washington Sundar - वाशिंगटन सुंदर
M. Jensen - एम जेन्सन
H. Klaasen (Wicketkeeper) - एच क्लासेन (विकेटकीपर)
Bhuvneshwar Kumar - भुवनेश्वर कुमार
T. Natarajan - टी नटराजन
M. Markande - एम मारकंडे

बेंच: 

ग्लेन फिलिप्स - Glenn Phillips
उमरान मलिक - Umran Malik
एयू रशीद - Adil Rashid
फजलहक फारूकी - Fakhar Zaman
अब्दुल समद - Abdul Samad
युवराज सिंह यादव - Yuvraj Singh Yadav
विव्रांत शर्मा - Vivrant Sharma
एमजे दगर - MJ Dagar
के नितिश कुमार रेड्डी - KS Bharat
एसबी व्यास - SB Vyas
अनमोलप्रीत सिंह - Anmolpreet Singh
संवीर सिंह - Sanvir Singh
एजे होसीन - Ajeetesh J. Hosabettu
कार्तिक त्यागी - Kartik Tyagi

पिच रिपोर्ट (pitch report)

अब तक, MA चिदंबरम में दो खेलों में बहुत ज्यादा स्कोरिंग हुई थी और जीतने वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की थी. शायद इस मैच में भी यह रुझान देखने को मिले. दोनों टीमों के पास मजबूत बल्लेबाजी इकाई है और उन्होंने एक ऊंचे स्कोर के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है. पिछले पांच T20 मैचों में औसत पहली पारी का स्कोर 160 रन से ज्यादा रहा है.

कप्तान (captain)

देवन कॉनवे (devan conway) CSK | BAT

वह अपनी अंतिम दो उपलब्धियों में आधे से ज्यादा स्कोर कर चुके हैं और पिछले गेम में 83 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर इस मैच में आ रहे हैं. कॉनवे इस सीज़न में 5 मैचों में कुल 181 रन बनाकर 36.2 की औसत और 148.36 की स्ट्राइक रेट के साथ खेल रहे हैं.

रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) CSK | BAT

पिछले दो गेम में नाकाम रहने के बावजूद, रुतुराज गायकवाड़ अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)के लिए अग्रणी रन स्कोरर हैं. वह 5 मैचों में 200 रन बनाकर 50 की औसत और 150.37 की स्ट्राइक रेट के साथ खेल रहे हैं.

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) CSK | ALL

उन्होंने गेंदबाजी में सुपर किंग्स के लिए एक उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. उन्होंने 5 मैचों में 6 विकेट लिए हैं, जिसमें उनका औसत 20, अर्थात प्रति उपलब्धि में 20 रन, अर्थात 7.05 की अर्थव्यवस्था और 17 की स्ट्राइक रेट है.

शीर्ष (Top)

अजिंक्य रहाणे CSK | BAT

वह सुपर किंग्स के पांच शीर्ष स्कोरर्स में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट रखते हैं. रहाणे ने तीन पारियों में 129 रन बनाए हैं और उनका औसत 43 और स्ट्राइक रेट 195.45 है.

एडेन मार्क्रम SRH | BAT

सनराइजर्स के कप्तान ने पिछले कुछ मैचों में बल्लेबाजी में अच्छी तरह से प्रदर्शन किया है. उन्होंने चार मैचों में 109 रन बनाए हैं और उनका औसत 36.33 और स्ट्राइक रेट 167.69 है.

मोएन अली (Moeen Ali) CSK | ALL

वह सुपर किंग्स के इस मौसम में बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन किया है. उन्होंने 68 रन बनाए हैं जिसमें स्ट्राइक रेट 138.77 है और उन्होंने औसत 10 पर छह विकेट लिए हैं.

बजट (Budget)

हैरी ब्रुक (harry brooke) SRH | बैट

वह पहले से ही टूर्नामेंट में अपना मेडन सेंचुरी बना चुका है और उस इनिंग से प्राप्त गति को जारी रखने की कोशिश करेगा. पांच मैचों में, ब्रुक ने 138 रन बनाए हैं और उनकी औसत 34.5 है और स्ट्राइक रेट 136.63 है.

मार्को जैंसन (marco janson) SRH | ऑल

वह सनराइजर्स के संयुक्त अगले विकेट-खंड लेने वाले हैं. उन्होंने तीन मैचों में छह विकेट लिए हैं जिसमें औसत 16 है, अर्थपुर्ति 8.72 है और स्ट्राइक रेट 11 है.

तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) CSK | गेंदबाज

वह सुपर किंग्स के सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने पांच मैचों में 10 विकेट लिए हैं जिसमें औसत 20.9 है, अर्थपुर्ति 11.4 है और स्ट्राइक रेट 11 है.

यह भी पढ़ें...

Eid-Ul-Fitr 2023 Wishes: ईद पर अपने करीबियों और दोस्‍तों को भेजें 'ईद मुबारक' के ये स्पेशल संदेश

Trending news