Dhan Prapt Karne ke Upay: अगर होना चाहते हैं मालामाल तो, रोटी बनाते हुए कर लें बस ये छोटा सा काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214268

Dhan Prapt Karne ke Upay: अगर होना चाहते हैं मालामाल तो, रोटी बनाते हुए कर लें बस ये छोटा सा काम

Dhan Prapt Karne ke Upay: हिंदू धर्म में आर्थिक लाभ के लिए मां लक्ष्मी का पूजा की जाती है. कहा जाता है कि मां लक्ष्मी की कृपा होते ही मनुष्य को जीवन में पैसों की तंगी दूर हो जाती है. इसी के चलते मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कई उपाए बताए जाते है. 

Dhan Prapt Karne ke Upay: अगर होना चाहते हैं मालामाल तो, रोटी बनाते हुए कर लें बस ये छोटा सा काम

Dhan Prapt Karne ke Upay: हिंदू धर्म में आर्थिक लाभ के लिए मां लक्ष्मी का पूजा की जाती है. कहा जाता है कि मां लक्ष्मी की कृपा होते ही मनुष्य को जीवन में पैसों की तंगी दूर हो जाती है. इसी के चलते मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कई उपाए बताए जाते है. 

इन उपायों को करने से आप सुख-समृद्धि पा सकते हैं. माना जाता है कि अगर पूजा-पाठ के साथ इन उपायों को भी नियम से किया जाए, तो मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और घर में बरकत ही बरकत होती है. 

जानें वो 5 उपाए जिससे हमेशा बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा 

पक्षियों को डालें दाना 
हिंदू धर्म में पक्षियों को दाना डालने का एक विशेष महत्व माना जाता है. कहा जाता है रोज पक्षियों को दाना डालने से घर में आर्थिक लाभ और सुख-समृद्धि का वास होता है. 
अगर आप अपनी करियर लाइफ में सफलता पाना चाहते हैं, तो नियमित रूप से पक्षियों को दाना डालें. 

लौंग 
शास्त्रों के अनुसार, शाम को पूजा करते समय सरसों के तेल का दीपक रोज जलाना चाहिए और इसी के साथ दीपक जलाते समय एक लौंग डाल दें. यह उपाए करने से धन आपकी ऐर खींचा चला आता है और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

तवे पर डाले दूध के छींटे 
अपने ऊपर हमेशा मां लक्ष्मी का कृपा  बनाए रखने और घर में बरकत रखने के लिए रोज रोटी बनाने से पहले तवे पर दूध के छींटे डालना हिंदू धर्म में शुभ माना जाता है. 
इसके साथ ही पहली रोटी गाय की बनाएं और उसे खिलाएं. 

तुलसी में करें दूध का उपाए 
माना जाता है कि अगर आप गुरुवार को नियमित रूप से तुलिस में दूध अर्पित करते है तो, आपकी आर्थिक स्थिति में बहुत जल्दी सुधार आएगा और आप पर हमेशा मां लक्ष्मी का कृपा बनी रहेगी. 

कपूर
मान्यताओं के अनुसार, अगर घर में नियमित कूप से कपूर जलाया जाए तो घर से नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है और घर में धीरे-धीरे पॉजिटिव एनर्जी का वास होने लगता है. 

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में लिखी किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि Zee Rajasthan नहीं करता. मान्यताओं के आधार पर इकट्ठा की गई ये जानकारी हम महज सूचना की तरह पहुंचा रहे हैं. इन्हें मानना या न मानना केवल आप पर निर्भर करता है. किसी भी उपाय का इस्तेमाल करने से पहले अपने भरोसेमंद विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले गुस्से पर रखें काबू वरना होगा बुरा परिणाम, तुला को मिलेगा लव पार्टनर

 

Trending news