भीलवाड़ा के बंद देवनारायण मंदिर को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2132623

भीलवाड़ा के बंद देवनारायण मंदिर को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?

Jaipur News:  शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा भीलवाड़ा के देवनारायण मंदिर में पिछले 45 सालों से ताला लगा हुआ है, लेकिन अब समय आ गया है कि मंदिर के ताले को खोला जाए जिससे आमजन भगवान देवनारायण की पूजा अर्चना कर सके.

Madan Dilawar

Jaipur News: विजय सिंह पथिक जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. पथिक सेना संगठन की ओर से पिंक सिटी प्रेस क्लब में राष्ट्रीय पथिक सम्मान समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम में गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने कार्यक्रम में शिरकत की.

सम्मान समारोह में सामाजिक, धार्मिक, पत्रकारिता, चिकित्सा,शिक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में प्रमुख वक्ताओं ने मांग उठाते हुए कहा विजय सिंह पथिक की जीवनी को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए. भीलवाड़ा के बिजोलिया में भव्य स्मारक और भारत रत्न देने के साथ प्रदेश के किसी एक यूनिवर्सिटी का नाम रखने की सिफारिश की गई.

गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम ने कहा नमन महापुरुषों को जिन्होंने समाज को दिशा देने का काम किया. समाज को दिशा देकर ऐसे बुद्धिजीवियों ने देश को आगे बढ़ाने का काम किया. हमको महापुरुषों के बताएं मार्ग पर चलना चाहिए इसीलिए आज देश के प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमको अपनी विरासत का संरक्षण बहुत जरूरी है. जो परिवार अपनी विरासत को सहेज कर नहीं रख सके, जो प्रदेश और देश अपनी विरासत को संजो करके नहीं रख सके उनकी पहचान मिट गई, उनको कोई जानता.

उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति का पुनर्गठन हो क्योंकि हम उसे देश में जीते हैं जो देश मुनियों, पुराण के आधार पर चलने वाला देश है. उसे देश का गौरव लौटाने के लिए हमें उन्हीं चीजों को प्राप्त करके आज आधुनिक युग में संघर्ष के साथ अपने आप को स्थापित करना पड़ेगा. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा भीलवाड़ा के देवनारायण मंदिर में पिछले 45 सालों से ताला लगा हुआ है, लेकिन अब समय आ गया है कि मंदिर के ताले को खोला जाए जिससे आमजन भगवान देवनारायण की पूजा अर्चना कर सके. पिछली सरकार के समय में तुष्टिकरण की राजनीति पूरे प्रदेश में की गई. जिसके कारण कई मंदिरों पर ताले जड़ दिए गए.

Trending news