राजस्थान में करीब चार हजार पेट्रोल पंप हो सकते हैं ड्राई, प्रदेश के लोगों को होगी भारी दिक्कत !
Advertisement

राजस्थान में करीब चार हजार पेट्रोल पंप हो सकते हैं ड्राई, प्रदेश के लोगों को होगी भारी दिक्कत !

शनिवार और कल रविवार का अवकाश होने से बैंक बंद हैं. ऐसे में तेल कंपनियों ने अचानक से डिपो से आपूर्ति होने से पहले अग्रिम भुगतान का सिस्टम लागू कर दिया हैं. इस आदेश से पेट्रोल-डीजल का संकट खड़ा हो गया है. एचपीसीएल और बीपीसीएल कंपनियों ने बिना अग्रिम सूचना के भुगतान की योजना में बदलाव कर अग्रिम भुगतान योजना लागू कर दी हैं. 

राजस्थान में बीपीसी और एचपी के करीब चार हजार पेट्रोल पंप हो सकते हैं ड्राई.

Jaipur: राजस्थान में बीपीसी और एचपी के करीब चार हजार पेट्रोल पंप ड्राई हो सकते हैं. आज शनिवार और कल रविवार का अवकाश होने से बैंक बंद हैं. कोई लेन-देन नहीं हो रहा हैं. ऐसे में तेल कंपनियों ने अचानक से डिपो से आपूर्ति होने से पहले अग्रिम भुगतान का सिस्टम लागू कर दिया हैं. इस आदेश से पेट्रोल-डीजल का संकट खड़ा हो गया है. एचपीसीएल और बीपीसीएल कंपनियों ने बिना अग्रिम सूचना के भुगतान की योजना में बदलाव कर अग्रिम भुगतान योजना लागू कर दी हैं. जिसके बाद से प्रदेश के डीलरों को डिपो से माल की आपूर्ति मांग के अनुरूप नहीं मिल रही है.

ऐसी स्थिति में एचपीसीएल और बीपीसीएल के बहुत से पेट्रोल पंप आपूर्ति के अभाव में ड्राई होने लगे हैं. यदि डीलर्स को मांग के अनुरूप आपूर्ति नहीं मिलती है तो प्रदेश के अनेक पेट्रोल पंप ड्राई हो जाएंगे. जिसके कारण किसानों-आम लोगों को डीजल की आपूर्ति में बहुत अधिक समस्या हो सकती हैं. कार्यकारी निदेशक पीएस रवि को पत्र लिखकर समस्या का निस्तारण करने का आग्रह किया हैं.

ये भी पढ़ें- यूडी टैक्स वसूली का मामला: टारगेट पूरा नहीं हुआ तो बाहर का रास्ता दिखाएंगे, महापौर ने निगम के अधिकारियों को दिए निर्देश

उन्होंने कहा की इस आदेश को एक माह बाद लागू कर दिया जाए. अभी किसानों की जुताई-बुताई का समय चल रहा हैं. इन दिनों प्रदेश के अन्नदाता किसानों को डीजल-पेट्रोल की अधिक आवश्कता रहती है, इसलिए कंपनी द्वारा लागू की गई अग्रिम भुगतान योजना को एक माह बाद लागू किया जाए और प्रदेश के डीलरों को उनकी मांग के अनुसार डीजल-पेट्रोल उपलब्ध करवाने व्यवस्था करवायें.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news