17 दिसंबर को Gehlot सरकार की तीसरी वर्षगांठ, राज्य स्तरीय समारोह को भव्य बनाने की तैयारी की शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1032957

17 दिसंबर को Gehlot सरकार की तीसरी वर्षगांठ, राज्य स्तरीय समारोह को भव्य बनाने की तैयारी की शुरू

प्रदेश की गहलोत सरकार 17 दिसंबर को अपने मौजूदा कार्यकाल के 3 साल पूरे करने जा रही है. 

Gehlot सरकार की तीसरी वर्षगांठ

Jaipur: प्रदेश की गहलोत सरकार 17 दिसंबर को अपने मौजूदा कार्यकाल के 3 साल पूरे करने जा रही है. तीसरी वर्षगांठ को यादगार बनाने के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम जयपुर में आयोजित होगा. इसके साथ ही एक सप्ताह तक जिला मुख्यालयों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसमें सरकार अपने 3 साल के कामकाज का लेखा जोखा जनता के सामने रखेगी.

प्रदेश की गहलोत सरकार मंत्रिमंडल पुनर्गठन की कवायद पूरी करने के साथ ही अब 2023 की चुनावी तैयारियों में जुट गई है. जिसकी शुरुआत सरकार अपनी तीसरी वर्षगांठ (Gehlot government third anniversary) के ऐतिहासिक आयोजन के साथ करेगी. राजधानी जयपुर में सरकार के 3 साल पूरे होने पर भव्य रुप से इसका आयोजन जाएगा. जिसमें प्रदेशभर से पार्टी के नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा. इसके बाद सभी प्रभारी मंत्रियों को जिलो में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भेजा जाएगा. जिला स्तर पर सरकार के 3 साल की जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई जाएगी.

यह भी पढ़ें - Sikar: पिकअप चोरी के मामले में कार्रवाई, एक आदतन आरोपी को गिरफ्तार

सामान्य प्रशासन जुटा तैयारियों में
सरकार के 3 साल की वर्षगांठ को भव्य और यादगार बनाने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग तैयारी में जुट गया है. GAD ने सभी विभागों से सरकार के कामकाज की रिपोर्ट मांगी. घोषणा पत्र में किए गए वादों की रिपोर्ट भी सरकार जनता के समक्ष रखेगी , जिसकी सभी विभागों से रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट के जरिए बताया जाएगा कि किस तरीके से सरकार ने जो जनघोषणा पत्र सरकारी दस्तावेज बनाया था, उसे समय रहते पूरा किया है और जो काम बाकी हैं उसे पूरा करने के लिए विभागों को निर्देश दिए गए हैं. 

प्रभारी मंत्री करेंगे दौरा 
राज्य स्तरीय कार्यक्रम के बाद सभी मंत्री अपने प्रभार वाले जिले में दौरा करेंगे. सभी प्रभारी मंत्री और प्रभारी सचिवों को 1 सप्ताह तक अपने अपने जिले में रहना होगा और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता के बीच में पहुंचाना होगा. इसके लिए जिला स्तर पर प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी.

Trending news