इस साल गहलोत सरकार अलग से पेश करेगी कृषि बजट, कैबिनेट की बैठक में होगी चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1074739

इस साल गहलोत सरकार अलग से पेश करेगी कृषि बजट, कैबिनेट की बैठक में होगी चर्चा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के चौथे साल के बजट को पेश करने के साथ ही एक नई कवायद भी करने जा रही है. राजस्थान सरकार का इस बार कृषि बजट अलग से पेश होगा. पिछले बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इसकी घोषणा कर चुके हैं.

फाइल फोटो

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के चौथे साल के बजट को पेश करने के साथ ही एक नई कवायद भी करने जा रही है. राजस्थान सरकार का इस बार कृषि बजट अलग से पेश होगा. पिछले बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इसकी घोषणा कर चुके हैं. कृषि विभाग पिछले काफी समय से इसे लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज शाम होने वाली कैबिनेट बैठक में बजट सत्र और कृषि बजट को लेकर प्रारूप तय किया जाएगा. माना जा रहा है कि सरकार 9 फरवरी को अपना बजट पेशकर सकती है. कैबिनेट की बैठक में आज कृषि विभाग, कला संस्कृति, शिक्षा विभाग और संसदीय कार्य विभाग सहित अन्य विभागों के एजेंडा पर मुहर लगेगी. शिक्षा विभाग का स्कूल के नाम मे बदलाव के मुद्दे परभी मंथन होगा.

शाम साढ़े पांच बजे होने वाली कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में कोरोना के हालातों की समीक्षा की जाएगी. इस बैठक में मंत्रियों के साथ विशेषज्ञ चिकित्सक भी शामिल होंगे. बैठक में प्रिकॉशन डोज, बच्चों केटीकाकरण कोरोना के केसों को लेकर चर्चा होगी. प्रदेश में कोविड के आंकड़ों वर्तमान हालातों पर चर्चा कानई गाइडलाइन का प्रारूप तय किया जाएगा. 30 जनवरी के बाद स्कूल खोलने की स्थिति पर भी बैठक मेंमंथन होगा। नाइट कर्फ़्यू बाज़ारों के समय सहित वर्तमान गाइडलाइन की पालना पर भी फीडबैक लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: शिक्षक भर्ती में ये अभ्यर्थी भी हो पाएंगे शामिल, 11 लाख REET पात्रता प्रमाण पत्र हुए जारी

Trending news