Gold-Silver Price Update: करवा चौथ पर सोना तेज और चांदी कीमतों में गिरावट, जानिए आज का ताजा भाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1393556

Gold-Silver Price Update: करवा चौथ पर सोना तेज और चांदी कीमतों में गिरावट, जानिए आज का ताजा भाव

Gold becomes Expensive on Karva Chauth: सोना कीमतों में तेजी और चांदी में मंदी का दौर देखने को मिली. सोना केवल 24 कैरेट में तेज रहा. चांदी में त्यौहारी सीजन में मांग दबाव के बाबजूद कीमतों में गिरावट रही.

करवा चौथ पर सोना तेज.

Gold becomes Expensive on Karwa Chauth: कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन कीमती धातुओं में बड़ी गिरावट देखने को मिली. कीमतीं धातुओं में जारी गिरावट का दौर आज बदलता दिखा. करवा चौथ के दिन सोना कीमतों में तेजी रही, वही चांदी में गिरावट बनी रही. कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन कीमती धातुओं में मिला जुला असर रहा. सोना कीमतों में तेजी और चांदी में मंदी का दौर देखने को मिली. सोना केवल 24 कैरेट में तेज रहा. चांदी में त्यौहारी सीजन में मांग दबाव के बाबजूद कीमतों में गिरावट रही. अंतराष्ट्रीय बाजार में भी बदले समीकरणों से सोना चांदी कीमतों में गिरावट रही. निवेशकों के कमजोर रुख से भी कीमतीं धातुओं में मंदा रहा.

आज जयपुर के घरेलू बाजार में सोना कीमतों में 50 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी रही, वहीं चांदी कीमतों में 500 रुपए प्रति किलो का मंदा दिखा. जयपुर में सोना 24 कैरेट कीमतें 52 हजार 100 रुपए प्रति दस ग्राम रहा है. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना जेवराती 49,900 रुपए, सोना 18 कैरेट 42,700 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 33,700 रुपये प्रति दस ग्राम रहा.

चांदी कीमतों में आज भी बड़ी गिरावट रही, कीमतें आज 58 हजार 300 रुपए प्रति किलो रही. चांदी जयपुर के बाजार में आज 500 रुपये प्रति किलो की गिरावट रही. घरेलू बाजार में त्यौहारी मांग बनी रही. करवा चौथ के मौके पर सोना तेज और चांदी कीमतों में लगातार चौथे दिन गिरावट दर्ज की गई.

जयपुर सराफा कमेटी ने जारी किए भाव

सोना कीमतों में 50 रुपए प्रति दस ग्राम का उछाल

चांदी कीमतों में 500 रुपए प्रति किलो की गिरावट

सोना 24 कैरेट 52,100 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर पर

सोना जेवराती 49,900 रुपए प्रति दस ग्राम पर

सोना 18 कैरेट 42,700 रुपए प्रति दस ग्राम रहा

सोना 14 कैरेट 33,700 रुपए प्रति दस ग्राम पर

58 हजार 300 रुपए प्रति किलो रही चांदी कीमतें

ये भी पढ़ें- Gold-Silver Price Update: करवा चौथ से पहले सोने-चांदी लेने का मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई है. माना जा रहा है कि सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार दिवाली सीजन के दौरान एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी दीपावली की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

Trending news