Gold Silver Price today: चांदी की चमक से निवेशक हैरान, 64 हजार के पार पहुंची कीमतें
Advertisement

Gold Silver Price today: चांदी की चमक से निवेशक हैरान, 64 हजार के पार पहुंची कीमतें

निवेशकों और औद्योगिक मांग से चांदी आज जबरदस्त चमकी. चांदी कीमतों में 1350 रुपये प्रति किलो का आज उछाल रहा. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Gold Silver Price today: निवेशकों और औद्योगिक मांग से चांदी आज जबरदस्त चमकी. चांदी कीमतों में 1350 रुपये प्रति किलो का आज उछाल रहा. सोना और चांदी कीमतों में कारोबारी सप्ताह के लगातार तीसरे दिन तेजी का दौर है.

अंतराष्ट्रीय बाजार के साथ जयपुर के सराफा बाजार मे सोना और चांदी कीमतों में उछाल रहा. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के दुनियाभर में असर के बावजूद सोना-चांदी कीमतों में उछाल है. निवेशकों के सपोर्ट से दोनों की कीमतों में तेजी है. 

जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना कीमतों में 50 से 100 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी रही. सोना 24 कैरेट 49,500 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती 47,400 रुपए, सोना 18 कैरेट 39,300 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 31,300 रुपये प्रति दस ग्राम रहा.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: शिक्षक भर्ती में ये अभ्यर्थी भी हो पाएंगे शामिल, 11 लाख REET पात्रता प्रमाण पत्र हुए जारी

चांदी कीमतों में 1350 रुपए प्रति किलो की तेजी रही. जयपुर में आज चांदी रिफाइन 64,650 रुपए प्रति किलो रही. त्योहारी और वैवाहिक खरीद के चलते घरेलू बाजार में रंगत बनी हुई है. कीमतों में तेजी के बावजूद खरीद जारी है. वैवाहिक सीजन के चलते घरेलू मांग में भी सुधार है.

गहने खरीदते समय खर्च करनी होगी ज्यादा कीमत 
इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (Indian Bullion Jewelers Association) की ओर से जारी कीमतों से अलग-अलग प्योरिटी के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है. ये सभी दाम टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के हैं. IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य हैं लेकिन इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है. बता दें कि गहने खरीदते समय सोने या चांदी के रेट टैक्स समेत होने की वजह से ज्यादा होते हैं.

Trending news