Gold-Silver Price: सोना और चांदी कीमतों में भारी गिरावट, सस्ते में खरीदने का अच्छा मौका
Advertisement

Gold-Silver Price: सोना और चांदी कीमतों में भारी गिरावट, सस्ते में खरीदने का अच्छा मौका

Gold Silver Price 10 June 2022: कारोबारी सप्ताह में कीमती धातुओं में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. सोना कीमतों में पिछले दो दिन से जारी तेजी आज मंदी में बदलती नजर आई. चांदी की चमक भी आज कमजोर रही. सोना कीमतों में 200 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट रही.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Gold Silver Price Today: कारोबारी सप्ताह में कीमती धातुओं में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. सोना कीमतों में पिछले दो दिन से जारी तेजी आज मंदी में बदलती नजर आई. चांदी की चमक भी आज कमजोर रही. सोना कीमतों में 200 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट रही. चांदी कीमतों में आज एक हजार रुपए प्रति किलो की गिरावट दिखी. आज सोना 24 कैरेट 52,350 रुपए प्रति दस ग्राम रहा. निवेशकों की ओर से भी सोने की मांग कमजोर रही. चांदी कीमतों में गिरावट के बावजूद खरीददार आज दूर रहे.

जयपुर सराफा कमेटी की ओर से जारी कीमतों के अनुसार सोना कीमतों में आज 200 रुपए प्रति दस ग्राम का मंदा रहा. सोना 24, 22, 18 और 14 कैरेट की आज घरेलू मांग सामान्य रही. सोना 24 कैरेट 52,350 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. आज सोना जेवराती 50,200 रुपए, सोना 18 कैरेट 42,200 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 33,900 रुपये प्रति दस ग्राम रहा.

चांदी कीमतों में आज एक हजार रुपए प्रति किलो की गिरावट रही. चांदी आज 63 हजार रुपये प्रति किलो के स्तर पर रही. मांग दबाव भी सामान्य रहा. चांदी की औद्योगिक मांग में कोई सुधर नहीं रहा. विदेशी बाजार में भी कीमती धातुओं में कमजोरी का दबाव बना हुआ है. अधिकतर विदेशी बाजार सोना और चांदी के आगामी सौदे भी कम कीमतों में कर रहे हैं. हालांकि वित्त वर्ष की पहली तिमाही के कारोबारी आंकड़ों के बाद फिर सुधार दिख सकता है.

Trending news