देशभर के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, डिजिफेस्ट में लगेगा स्टार्टअप बाजार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1308325

देशभर के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, डिजिफेस्ट में लगेगा स्टार्टअप बाजार

इस बार डिजिफेस्ट की थीम युवा केंद्रित कौशल और रोजगार रखी गई हैं. इन दो दिनों के दौरान, उद्योग, उद्यमियों, शिक्षाविदों, स्टार्ट-अप, सरकार और युवाओं के बीच बातचीत से प्रयास में तालमेल बैठने में मदद मिलेगी और सभी को समृद्ध अनुभव भी मिलेगा. जयपुर के बिडला ऑडिटोरियम में 19 और 20 अगस्त को दो दिवसीय राजस्थान डिजिफेस्ट का आयोजन किया जाएगा. 

19 और 20 अगस्त राजस्थान डिजिफेस्ट

Jaipur: कोविड के बाद जयपुर के बिडला ऑडिटोरियम में 19 और 20 अगस्त को दो दिवसीय राजस्थान डिजिफेस्ट का आयोजन किया जाएगा. स्टार्टअप और आईटी के क्षेत्र में नवीन संभावनाओं को आगे बढ़ाते हुए देश और प्रदेश की प्रतिभाओं के लिए किये जा रहें डिजी फेस्ट को लेकर तैयारियों को फाइनल टच दिया जा रहा है. डीओआईटी के आयुक्त आशीष कुमार ने बताया कि 100 से ज्यादा स्टार्टअप इसमें अपनी आइडियाज को साझा करेंगे साथ में इसमें स्टॉर्टअप बाजार भी लगाया गया हैं. 

यह भी पढे़ं- बुधादित्य राजयोग चमकाएगा भाग्‍य, जमकर पैसा बटोरेंगी ये राशियां, जानें अपनी राशि का हाल

युवा केंद्रित कौशल और रोजगार होगी थीम

इस बार डिजिफेस्ट की थीम युवा केंद्रित कौशल और रोजगार रखी गई हैं. इन दो दिनों के दौरान, उद्योग, उद्यमियों, शिक्षाविदों, स्टार्ट-अप, सरकार और युवाओं के बीच बातचीत से प्रयास में तालमेल बैठने में मदद मिलेगी और सभी को समृद्ध अनुभव भी मिलेगा. राजस्थान में उद्योगों, खासकर आईटी और स्टार्टअप सेक्टर को बढ़ावा देने और नई ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में बड़ी पहल की जा रही हैं. अगस्त 2021 से लेकर अब तक स्टार्टअप्स को कुल 9.5 करोड़ रुपये की फंडिंग भी दी गई है. इस कार्यक्रम में युवाओं को शामिल करने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. जिससे राजस्थान की जनता के लिए स्थायी और समान आर्थिक विकास को बढ़ावा दिया जा सके. 

रोजगार को बढ़ेगा दायरा

इस तरह के फेस्ट में स्टार्टअप्स, इंडस्ट्री लीडर्स, मेंटर्स, स्टूडेंट्स आदि को नेटवर्किंग के लिए एक प्लेटफॉर्म देते हैं, इस मेगा इवेंट में राजस्थान के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले युवाओं को शामिल किया जाएगा. जिससे उनके रोजगार का दायरा बढ़ सके. इसमें स्टार्टअप एक्सपो, ड्रोन एक्सपो और कॉन्फ्रेंस जैसे प्रोग्राम होंगे साथ ही स्टार्टअप्स को गाइड करने के लिए नॉलेज सेशन, इंटरव्यू अपस्किलिंग, सरकारी प्रक्रियाओं को ऑटोमेट करने के लिए वर्कशॉप्स होंगे. गुप्ता ने बताया की दुनिया लगभग हर दिन नई टेक्नोलॉजी से मुख़ातिब हो रही है ऐसे में बेहद जरूरी है कि हम भविष्य के हिसाब से इन्फ्रास्ट्रक्चर खड़ा करें. 

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- क्या सिद्धार्थ शुक्ला के बाद इस शख्स ने जीत लिया शहनाज गिल का दिल, आ रही डेटिंग की खबरें

यह भी पढे़ं- एक्स के साथ 'पैचअप' करवा सकती हैं ये बातें, फिर मिल जाएगा आपका पुराना प्यार!

यह भी पढे़ं- आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र

 

Trending news