GT vs RR IPL Final:किसके सर पर सजेगा "ताज", बस कुछ ही देर में शुरू होगा महासंग्राम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201172

GT vs RR IPL Final:किसके सर पर सजेगा "ताज", बस कुछ ही देर में शुरू होगा महासंग्राम

आईपीएल 2022  का फाइनल मुकाबला शुरू होने में अब कुछ ही मिनट रह गये हैं. आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स (GT vs RR) के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करारी टक्कर होगी. बता दें की ये मैच अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला जायेगा.बस कुछ ही मिनट का इंतजार बचा है अब.

मैच अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला जायेगा.

GT vs RR IPL Final: आईपीएल 2022  का फाइनल मुकाबला शुरू होने में अब कुछ ही मिनट रह गये हैं. आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स (GT vs RR) के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करारी टक्कर होगी. उससे पहले क्लोसिंग सेरेमनी होगी. राजस्थान रॉयल्स पहले सीजन के बाद पहली बार फाइनल में है, तो गुजरात पहली ही बार फाइनल खेलेगी. अब सवाल ये है की जीत का ताज किसके सर पर बंधेगा. राजस्थान रॉयल्स को लेकर राजस्थानियों में भी विशेष उत्साह देखा जा रहा है. अब देखना होगा की इस महा संग्राम में ताज किसके सर सजेगा. राजस्थान रॉयल्स के सर पर या फिर गुजरात टाइटंस के सर पर. बता दें की ये मैच अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला जायेगा.

राजस्थान रॉयल्स को पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार मिली थी. दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान के सामने फाफ डु प्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर थी. इस मैच को 7 विकेट से जीतकर राजस्थान ने फाइनल का टिकट तय हुआ था. पहले खेलते हुए बैंगलोर ने सिर्फ 157 रन बनाए थे. जोस बटलर के शतक की मदद से राजस्थान ने आासानी से मुकाबला जीत लिया था.

यह भी पढ़ें- Monsoon 2022: केरल में बरसे बदरा, राजस्थान में कब होगी बारिश

अभी तक सेमीफाइनल या प्लेऑफ के मुकाबलों में बैंगलोर को हराने वाली टीम कभी आईपीएल चैंपियन नहीं बन पाई है. 2010 में मुंबई इंडियंस ने सेमीफाइनल में आरसीबी को हराया था. उसे फाइनल में चेन्नई से हार मिली. 2015 में चेन्नई ने दूसरे क्वालिफायर में आरसीबी के खिलाफ जीत हासिल की थी, उसे फाइनल में मुंबई से हार मिली. पिछले साल कोलकाता ने एलिमिनेटर में बैंगलोर पर जीत हासिल की थी. उसे फाइनल में चेन्नई ने हराया. आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अभी तक दो मुकाबले हुए हैं. दोनों में हार्दिक पंड्या की टीम ने जीत हासिल की है. राजस्थान के गेंदबाज बेहतरीन है, लेकिन दोनों मुकाबले में गुजरात ने 190 से ज्यादा रन बनाकर जीत हासिल की.

Trending news