Hair Care Tips: डैंड्रफ का रामबाण इलाज है रीठा, इससे बाल बनेंगे रेखा जैसे घने और चमकदार
Advertisement

Hair Care Tips: डैंड्रफ का रामबाण इलाज है रीठा, इससे बाल बनेंगे रेखा जैसे घने और चमकदार

Hair Care Tips:क्या आप चाहते है सर्दियों में भी आपके बाल हो सदाबहार एक्ट्रेस रेखा जैसे हेल्थी और घने और मिलें आपको डैंड्रफ से छुटकारा, तो अपनाइये दादी नानी का रीठा से बनाया ये घरेलू नुस्खा. इससे आपके बालों को मिलेगी शाइन और डैंड्रफ होगी छूमंतर.

रीठा से बनाया ये घरेलू नुस्खा

Hair Care Tips: सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है, अक्सर इस मौसम में अपने देखा होगा की बालों में डैंड्रफ की समस्या आम होने लगती है. ऐसे में आप मार्किट में मिलने वाले कई एंटी डैंड्रफ शैम्पू इस्तेमाल करते हैं जो बहुत महंगे होते है लेकिन कई बार कोई असर ही नहीं करते हैं और आपका सिर डैंड्रफ के कारण पूरा रुखा और सफेद नजर आने लगता है. लेकिन क्या आप चाहते है सर्दियों में भी आपके बाल हो सदाबहार एक्ट्रेस रेखा जैसे हेल्थी और घने और मिलें आपको डैंड्रफ से छुटकारा. आपने रीठा का नाम तो कई बार दादी नानी के निस्खों में सुना ही होगा. रीठा उन चीजों में से एक है जिससे  पुराने जमाने में बालों को नेचुरल तरीके से हेल्थी रखा जाता है. रीठा बालों के लिए वरदान है जो बालों को देता है नयी जान. आइये आज हम आपको बताते है की डैंड्रफ से चटकारा पाने के लिए कैसे आप रीठा का इस्तेमाल कर सकते हैं और पा सकते हैं रेखा जैसी घनी जुल्फें. 

रीठा पाउडर देगा डैंड्रफ से मुक्ति 
अगर डैंड्रफ से मुक्ति पानी है इसके लिए आपको चाहिए रीठा पाउडर 2-3 चम्मच और गुनगुना पानी. एक बात का ध्यान रखें की अगर आप साबुत रीठा लें रहें है तो उसके बीज निकाल लें. अब उसे पीसकर बारीक पाउडर बना लें. उसके बाद एक भगोने में पानी गर्म कर लें. फिर उसके बाद गुनगुने पाने में तीन से चार चमच्च रीठा पाउडर डालकर मिला लें।  अब एक बार तो बालाओं को शैंपू से धो लें ुड्सके बाद रीठा के इस मिश्रण से वापस साफ करें. हफ्ते में दो से तीन बार अगर आप यह प्रयोग करते है आपकी  डैंड्रफ की समस्या खत्म होने लगेगी.  

fallback

रीठा के लाभ 

रीठा बालों की कई तरह की समस्याओं के लिए रामबाण उपचार है. अगर आपके बाल बढ़ नहीं रहे हैं तो आप रीठा का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह बालों की रीग्रोथ में मदद करता है. इतना ही नहीं रीठा से स्कैल्प की खुजली जैसी समस्या भी खत्म होती है और आपके बाल बनते है हेल्थी और चमकदार.

यह भी पढ़ें : Hair Care:आप भी चाहते है तब्बू जैसे काले घने और शाइनी बाल तो इस तरह कीजिए चम्पी
 

Trending news