मरीज के हाथ में बाहरी दवाई की दिखी पर्ची तो यूनिट हेड पर कार्रवाई: चिकित्सा मंत्री
Advertisement

मरीज के हाथ में बाहरी दवाई की दिखी पर्ची तो यूनिट हेड पर कार्रवाई: चिकित्सा मंत्री

मंत्री परसादी लाल मीणा ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि किसी भी मरीज को बाहर की दवा के लिए पर्ची नहीं दी जाएगी. किसी भी मरीज के हाथ में बाहर की दवा पर्ची दिखाई देती है तो यूनिट हेड को एपीओ कर दिया जाएगा.

मरीज के हाथ में बाहरी दवाई की दिखी पर्ची तो यूनिट हेड पर कार्रवाई: चिकित्सा मंत्री

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश के बाद चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा एसएमएस अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर पहुंचे. जहां उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों और डॉक्टर्स के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें- CM गहलोत ने PM-गृहमंत्री पर साधा निशाना, कहा- गुजरात के शासन करने वाले लोग बड़े ख़तरनाक

 

मंत्री परसादी लाल मीणा ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि किसी भी मरीज को बाहर की दवा के लिए पर्ची नहीं दी जाएगी. किसी भी मरीज के हाथ में बाहर की दवा पर्ची दिखाई देती है तो यूनिट हेड को एपीओ कर दिया जाएगा. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ट्रॉमा सेंटर में जो भी नाकारा कर्मचारी हैं उन्हें बाहर का रास्ता दिखाएं. यहां ईमानदार और अच्छे काम करने वाले कर्मचारियों को प्राथमिकता से लगाने के निर्देश दिए.

और क्या बोले मंत्री परसादी लाल मीणा 
इसके साथ ही मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि मरीजों की ओर से जो भी शिकायतें यहां पर बताई गई है उनको दुरूस्त करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं. मरीजों की समस्याओं को सुनने के लिए रोटेशन से यहां चिकित्सा अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई जाएंगी, जिससे मरीजों को परेशान नहीं होना पड़े. इसके साथ ही लपकों पर विशेष कार्रवाई करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए हैं. लपकों को लेकर मरीजों के परिजनों को सबसे बड़ी समस्या रहती है, जिसको उन्होंने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

इस दौरान मंत्री परसादी लाल मीणा ने ट्रॉमा सेंटर के वार्ड में मरीजों से भी मुलाकात की. उनकी समस्याओं को सुना. इस दौरान डॉक्टर्स की टीम भी उनके साथ मौजूद रही. डॉक्टर्स से भी उन्होंने फीडबैक लिया. इसके साथ ही मरीजों को डॉक्यमेंट्स पूरे नहीं होने के चलते हो रही परेशानियों को दूर करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए. गौरतलब है कि कल सीएम अशोक गहलोत के साथ मंत्री परसादी लाल भी ट्रॉमा सेंटर पहुंचे थे. जहां मरीजों की परेशानी को देखते हुए उन्होंने तत्काल इन्हें दुरूस्त करने के लिए मंत्री को निर्देश दिया. जिसके बाद उन्होंने तत्काल दौरा कर यहां की स्थिति देखी.

Trending news