Jaipur:रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छोटी काशी में हुआ विशाल शोभायात्रा का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2026555

Jaipur:रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छोटी काशी में हुआ विशाल शोभायात्रा का आयोजन

Jaipur news: 22 जनवरी को होने वाले रामलाल प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर छोटी काशी के लोगों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है.आजकल सुबह सुबह भजन संकीर्तन के साथ ही जयश्री राम के जयघोष के साथ सुबह हो रही है.

रामलला प्राण प्रतिष्ठा

Jaipur news: 22 जनवरी को होने वाले रामलाल प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर छोटी काशी के लोगों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है.आजकल सुबह सुबह भजन संकीर्तन के साथ ही जयश्री राम के जयघोष के साथ सुबह हो रही है. आज जयपुर में विश्व हिंदू परिषद द्वारा विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया गया. जोरावर सिंह गेट से छोटी चौपड़ तक वाहन रैली निकाल कर श्री राम मंदिर के लिए आम जन में जोश भरा गया.

श्रीराम जन्मभूमि में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव
 जिससे जय जय श्री राम के नारों से छोटी काशी गुंजायमान हो उठी. छोटी चौपड़ स्टेट सीताराम मंदिर पहुंचकर पीले चावल का कलश रथ में विराजमान करवाया गया. वाहन रैली वापस जोरावर सिंह गेट स्थित हवेली पहुंची, वहां मौजूद महिलाओं ने पीले चावल कलश में डालकर कलश यात्रा निकाली. इन कलशो में भरे गए पीले चावल घर-घर जाकर बांटे गए। अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव आयोजित किया जाएगा. 

22 जनवरी को सभी मंदिरों के साथ घरों पर सजावट
इस महोत्सव का न्यौता देने के लिए रामभक्त बड़ी संख्या में जुटे हुए हैं. कॉलोनी की गलियों से निकलकर लोगों से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव से जुड़ने तथा दर्शनों का आह्वान कर रहे हैं. इसके साथ ही 22 जनवरी को सभी मंदिरों के साथ घरों पर सजावट करने, पांच दीपक जलाकर खुशियां मनाने का आग्रह भी कर रहे हैं.

आपको बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर पूरे देश में उमंग का माहौल है. देश के हर एक कोने में राम नाम की गूंज है.  लोगों को उत्साह देखने को मिल रहा है विभीन्न जगहों पर भजन संकीर्तन के साथ राम नाम का जाप हो रहा है. 

वहीं कई जगहों पर  विशाल शोभायात्रा का आयोजन भी हो रहा है. तो वहीं कई जगहों पर दीपउत्सव भी देखा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें:चुरू में बढ़ते हुए कोरोना को लेकर अस्पताल प्रशासन अलर्ट, एडवाइडरी की जारी

 

Trending news