चुरू में बढ़ते हुए कोरोना को लेकर अस्पताल प्रशासन अलर्ट, एडवाइडरी की जारी
Advertisement

चुरू में बढ़ते हुए कोरोना को लेकर अस्पताल प्रशासन अलर्ट, एडवाइडरी की जारी

Churu news: कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से फैलता नजर आ रहा है. गोवा, केरल, महाराष्ट्र में जहां कोरोना के नए सब वैरिएंट JN.1 का संक्रमण फैल रहा है , तो वहीं राजस्थान में भी कोरोना के लगातार अब मामले सामने आने लगे हैं.

कोरोना

Churu news: कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से फैलता नजर आ रहा है. गोवा, केरल, महाराष्ट्र में जहां कोरोना के नए सब वैरिएंट JN.1 का संक्रमण फैल रहा है , तो वहीं राजस्थान में भी कोरोना के लगातार अब मामले सामने आने लगे हैं. इधर राजस्थान में कोरोना के मरीज पाए जाने के बाद केंद्र सरकार और राज्य शासन के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के खतरे को लेकर स्वास्थ्य संबंधी दिशा निर्देश जारी किए हैं, वहीं सरदारशहर के ताल मैदान स्थित राजकिय अस्पताल में संक्रमण के मद्देनजर संक्रमण से बचाव के लिए अलर्ट जारी किया है.

ऐसे में अस्पताल प्रशासन भी कोरोना को लेकर अपनी नजरें बनाए हुए हैं. राजकीय अस्पताल प्रभारी डॉक्टर चंद्रभान जांगिड़ एन शनिवार को बताया कि हमारी ओर से कोरोना के खतरे को देखते हुए पूर्ण तैयारी की जा चुकी है हम हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. उन्होंने बताया कि राजकीय अस्पताल में लगा ऑक्सीजन प्लांट पूरी तरह से सुचारू है, और ऐसी कोई स्थिति आती है तो 100 बेड तैयार किए गए हैं, 100 बेड पर भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन की पूर्ति भी की जा सकेगी.

 डॉ चंद्रभान ने बताया कि बुखार जुकाम और सांस लेने में तकलीफ जैसे सिम्टम्स आने के बाद तुरंत डॉक्टर को दिखाना चाहिए. अगर कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे तुरंत 7 दिन के लिए खुद को आइसोलेट होना चाहिए. बुखार जुकाम और सांस लेने में तकलीफ जैसे सिम्टम्स आने के बाद तुरंत डॉक्टर को दिखाना भी जरूरी है अगर कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे तुरंत 7 दिन के लिए खुद को आइसोलेट होना भी अनिवार्य किया गया है. 

कोविड को लेकर लोग परेशान हो रहे हैं ऐसे में इससे चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है. यह वायरस गंभीर प्रकृति का नहीं है, इसलिए यही कोरोना के लक्षण है तो होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. इसके लिए पूरा विभाग एक्टिव हो गया है.

कोरोना के संक्रमण काल से उबरने के बाद अब भारत जैसे देश में फिर विदेश से कोविद का वायरस आने की आशंका जताई जा रही है. चीन के अलावा सिंगापुर और अमेरिका जैसे देशों में अब भी कोरोना के नए वेरिएंट jn1 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जो सैकड़ों लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. स्वास्थ्य विभाग की माने तो कोरोना के इस बेरियंट से खतरे जैसी कोई बात नहीं है.

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर गांव में कैंप का आयोजन, जिला कलेक्टर ने लिया जायजा

Trending news