उदयपुर में हिंदू टेलर की हत्या के बाद धड़ाधड़ सस्पेंशन, चार और अधिकारी निलंबित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1240686

उदयपुर में हिंदू टेलर की हत्या के बाद धड़ाधड़ सस्पेंशन, चार और अधिकारी निलंबित

Udaipur Murder Case Latest Updates : उदयपुर हत्याकांड के बाद से अशोक गहलोत सरकार की तरफ से कई अधिकारियों पर गाज गिर चुकी है. इसी कड़ी में कुछ निलंबन कर दिये गये हैं.

 

उदयपुर में हिंदू टेलर की हत्या के बाद धड़ाधड़ सस्पेंशन, चार और अधिकारी निलंबित

Udaipur Murder Case Latest Updates : उदयपुर के हिंदू टेलर की गला काटकर हुई हत्या के मामले के आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी है. इस बीच कई अधिकारियों पर गाज गिर चुकी है. आईजी और एसएसपी के तबादले के बाद अब चार और अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है.

मामले को लेकर अशोक गहलोत सरकार  डैमेज कंट्रोल की मुद्रा में हैं. राज्य के गृह विभाग के संयुक्त सचिव (पुलिस) जगवीर सिंह ने उदयपुर के एडिशनल एसपी अशोक कुमार मीणा का निलंबन आदेश जारी किया था. हालांकि आदेश में सस्पेंशन की वजह नहीं बतायी गया. माना जा रहा है कि टेलर कन्हैयालाल की हत्या के मामले में लापरवाही के चलते ये कार्रवाई की गई. इस मामले में थाने के एसएचओ और एएसआई पहले ही सस्पेंड किये जा चुके हैं.

मामले में राजस्थान सरकार की ओर से गठित की गई SIT की जांच में मृतक कन्हैया लाल साहू की दुकान से करीब 500 मीटर दूरी पर सफेद कलर की एक्टिवा मिली है. एक्टिवा गाड़ी का नंबर RJ-27-BS-1226 है. ये एक्टिवा गौस मोहम्मद के नाम से रजिस्टर्ड है. माना जा रहा है कि हत्या में शामिल गौस मोहम्मद रियाज अत्तारी इसी एक्टिवा पर बैठकर वारदात करने पहुंचे थे.

राजस्थान में आज भी कई इलाके बंद
कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद से देशभर में गुस्से और विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है. आज प्रदेश में कोटा , बारां,किशनगढ़, अलवर, करौली, अजमेर और हिंडोन सिटी में बंद का आह्वान किया गया है. इन शहरों के व्यापारियों ने बंद को अपना समर्थन दिया है. 

इधर हत्याकांड के खिलाफ अयोध्या की तपस्वी छावनी के जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने भी आवाज उठाई है. उन्होंने शुक्रवार को बाराबंकी के चौराहे पर असदुद्दीन ओवैसी का पोस्टर जलाया. इस दौरान परमहंस आचार्य ने कांग्रेस पर भी खूब भड़ास भी निकाली. परमहंस आचार्य ने कहा कि वैसे तो राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और सोनिया गांधी उन राज्यों में विरोध प्रदर्शन शुरू कर ही देते हैं , जहां कांग्रेस सत्ता में नहीं है, भले ही वहां किसी को चींटी भी काट ले. लेकिन राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, तो वहां ना राहुल गांधी जा रहे और ना ही सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ही जा रही हैं.

उदयपुर हत्याकांड पर हर बड़ी खबर- क्लिक करें

Trending news