जयपुर में अग्रसेन जयंती के मौके पर सैकड़ों लोगों ने लगाई मैराथन, शोभायात्रा कल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1367320

जयपुर में अग्रसेन जयंती के मौके पर सैकड़ों लोगों ने लगाई मैराथन, शोभायात्रा कल

Jaipur: जयपुर में अग्रसेन जयंती के मौके पर सैकड़ों लोगों ने मैराथन लगाई. साथ ही कल शोभायात्रा भी निकाली जाएगी.

जयपुर में अग्रसेन जयंती के मौके पर सैकड़ों लोगों ने लगाई मैराथन, शोभायात्रा कल

Jaipur: श्री अग्रवाल समाज समिति जयपुर की ओर से महाराजा श्री अग्रसेन जी की 5146 वीं जयंती समारोह का शुभारंभ अग्र एकता मैराथन के साथ हुआ. स्टेच्यू सर्किल से हरी झंडी दिखाकर एकता के संदेश के साथ अग्र एकता मैराथन को रवाना किया गया. इसमें समाजबंधु शामिल हुए. मैराथन स्टेच्यू सर्किल स्थित होटल हवेली से शुरू होकर पांच बत्ती, एम आई रोड, न्यू गेट, सांगानेरी गेट से होते हुए अग्रवाल काॅलेज पहुंची.

मैराथन के माध्यम से शहर, प्रदेश और देश में एकता व शांति का संदेश दिया गया, साथ ही युवाओं को समाज से जुड़ने का आह्वान किया. कार्यक्रम में बाॅलीवुड सिंगर रविंन्द्र उपाध्याय ने लाइव बैंड पर प्रस्तुति दी. मैराथन प्रभारी व समिति के उपाध्यक्ष पवन गोयल ने बताया कि मैराथन को विधायक कालीचरण सराफ, रीको के डायरेक्टर सीताराम अग्रवाल, समाज सेवी चन्द्र प्रकाष राणा, मनीष गुप्ता व विकास जैन, प्रमुख समाजसेवी अंकित अग्रवाल, डाॅ.नीरज अग्रवाल की मौजूदगी में रवाना किया गया.

एकता का संदेश देने के लिए मैराथन में समाज के हर उम्र के लोग शामिल हुए. समिति अध्यक्ष चंद्रप्रकाश भाड़ेवाले ने बताया कि महोत्सव के तहत कल सुबह 9 बजे ध्वजारोहण व सुबह 10 बजे काॅलेज प्रांगण स्थित श्री अग्रसेन मंदिर में महाराजा अग्रसेन की पूजा की जाएगी.

कल शाम को चांदपोल सेवा सदन से अग्रवाल काॅलेज प्रांगण से महाराजा अग्रसेन की शाही लवाजमें के साथ शाम 4 बजे से शोभायात्रा निकाली जाएगी. शोभायात्रा प्रभारी सुनील मित्तल ने बताया कि शोभायात्रा को विधायक कालीचरण सराफ, रीको के डायरेक्टर सीताराम अग्रवाल, पंकज गोयल महाराजा अग्रसेन की पूजा-अर्चना व आरती उतारकर रवाना करेंगे. शोभायात्रा में महाराजा अग्रसेन के जीवन चरित्र को साकार करती आकर्षक झांकियां सजेगी, जो शहरवासियों के बीच आकर्षण का केन्द्र रहेगी. इस मौके पर महिलाएं एक ही परिधान में व पुरूष वर्ग कुर्ता और पगड़ी धारण कर शोभायात्रा की शोभा बढ़ाएंगे.

ये भी पढ़े: 

नवरात्रि में तनोट माता के जरूर करें दर्शन, नामांकन से पहले गहलोत ने नवाया शीश, शाह भी आ चुक

राजस्थान में कौन होगा अगला मुख्यमंत्री, सचिन पायलट का दांव कितना मजबूत, देखिए पल पल की अपडेट

 

Trending news