IAS तबादला सूची का काउंटडाउन शुरू ! परफॉर्मेंस होगा बड़ा फैक्टर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1243536

IAS तबादला सूची का काउंटडाउन शुरू ! परफॉर्मेंस होगा बड़ा फैक्टर

Jaipur : सूत्रों के अनुसार आधा दर्जन महत्वपूर्ण विभागों में चेहरे बदलने की कवायद है. करीब दो दर्जन नाम आईएएस तबादला सूची में शामिल बताए जा रहे है.

IAS तबादला सूची का काउंटडाउन शुरू ! परफॉर्मेंस होगा बड़ा फैक्टर

Jaipur : राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी की ट्रांसफर लिस्ट आज चर्चा में है. सचिवालय के गलियारों में संभावित सूची की गहमागहमी है. माना जा रहा है कि आज देर शाम तक आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची आ सकती है. संभावित सूची पर सीएमओ और मुख्य सचिव के स्तर पर कई दौर का संवाद हो चुका है.

सूत्रों के अनुसार आधा दर्जन महत्वपूर्ण विभागों में चेहरे बदलने की कवायद है. करीब दो दर्जन नाम आईएएस तबादला सूची में शामिल बताए जा रहे है. गौरतलब है कि 30 जून को 3 आईएएस रिटायर हुए है. वहीं 5 आईएएस अधिकारी एक साल के लिए विदेश जा रहे हैं. महत्वपूर्ण विभागों में काम कर रहे 5 आईएएस राजन विशाल, इंद्रजीत सिंह, अर्चना सिंह, नेहा गिरी, आरूषि मलिक अध्ययन के लिए विदेश जा रहे हैं. तीन अन्य पदों पर भी आईएएस अधिकारियों की नियुक्ति शेष है.

इसके अलावा जिलों के कप्तानों की परफॉर्मेंस के आधार पर बदलाव तय माना जा रहा है. उद्योग विभाग में भी रीको एमडी और बीआईपी आयुक्त का पद इंवेस्ट राजस्थान के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है. वर्तमान पद पर तैनात दोनों अधिकारियों का नाम अध्ययन के लिए विदेश जाने वालों की सूची में शामिल है. इंवेस्ट राजस्थान-2022 के लिए इन दोनों पर अधिकारियों की नियुक्त राज्य सरकार के लिए भी महत्वपूर्ण है. उद्योग ACS वीनू गुप्ता की टीम में दोनों सदस्यों की नियुक्ति होनी है.

अपने जिले की खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news