अवैध घरेलू 15 रिफलिंग सिलेंडर जब्त,3 इलेक्ट्रिक मोटर सहित रिफलिंग का सामान भी पकड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1478834

अवैध घरेलू 15 रिफलिंग सिलेंडर जब्त,3 इलेक्ट्रिक मोटर सहित रिफलिंग का सामान भी पकड़ा

जोधपुर में हुई सिलेंडर ब्लास्ट मामले के बाद अब रसद विभाग अब चेतता नजर आ रहा है. आज कोटपूतली बानसूर रोड पर आबादी के बीच रिहायशी मकान में सिलेंडरों की अवैध रिफिलिंग के कारोबार पर रसद विभाग ने छापामार कार्रवाई की है.

अवैध घरेलू 15 रिफलिंग सिलेंडर जब्त,3 इलेक्ट्रिक मोटर सहित रिफलिंग का सामान भी पकड़ा

Kotputli: जोधपुर में हुई सिलेंडर ब्लास्ट मामले के बाद अब रसद विभाग अब चेतता नजर आ रहा है. आज कोटपूतली बानसूर रोड पर आबादी के बीच रिहायशी मकान में सिलेंडरों की अवैध रिफिलिंग के कारोबार पर रसद विभाग ने छापामार कार्रवाई की है. मौके पर मकान में छोटे- छोटे बच्चों के बीच सिलेंडरों से बांसुरी के जरिए अवैध रिफिलिंग का कार्य जारी था. विभाग ने कार्रवाई के दौरान 15 घरेलू गैस सिलेंडर, रेगुलेटर, इलेक्ट्रिक मोटर व पाइप सहित अन्य सामान जब्त किया है.

रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी इंद्रपाल मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि यहां घरेलू गैस सिलेंडरों के जरिए वाहनों में अवैध रिफिलिंग का कार्य किए जाने की सूचना मिली थी. जिला रसद अधिकारी से मिले निर्देशों के आधार पर कार्रवाई करते हुए यहां अवैध रिफिलिंग में प्रयुक्त सामान व 15 घरेलू गैस सिलेंडर जप्त किए गए हैं व अब नियमानुसार कार्रवाई जारी है. बताया जा रहा है कि यहां अवैध रिफिलिंग का कार्य कई सालों से जारी था व साथ ही संबंधित ने इसके प्रचार- प्रसार के लिए मकान के बाहर छोटे बैनर व खंभों पर लगाए जाने वाले स्टीकर भी लगा रखे थे.

प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि पिछले दिनों जोधपुर में हुए गैस सिलेंडर कांड के बाद से विभाग सतर्क है और लगातार इस तरह की कार्रवाई कर रहा है. शादियों के सीजन को देखते हुए भी विभाग सतर्क है और जगह-जगह विभाग की छापेमारी जारी है. कार्रवाई के दौरान रसद विभाग से प्रवर्तन निरीक्षक रमेश मीणा, प्रवर्तन निरीक्षक मुकेश खींची व प्रवर्तन निरीक्षक विमला मीणा व स्थानीय पुलिस थाने का जाब्ता भी मौजूद रहा.

Reporter-Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

सरदारशहर उपचुनाव में बुरी हार के बाद सतीश पूनिया ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चेतावनी

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Viral Video: राजस्थान की 'छोटी बाई सा' ने जीता लोगों का दिल, लोग बोले- बच्चे, तुमने मान बढ़ा दिया हमारा

Trending news