आयकर विभाग की कार्रवाई हुई समाप्त, 100 करोड़ रुपए से अधिक की अघोषित आय उजागर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228713

आयकर विभाग की कार्रवाई हुई समाप्त, 100 करोड़ रुपए से अधिक की अघोषित आय उजागर

राजस्थान का आयकर विभाग चालु वित्त वर्ष से ही एक्शन में है. कोरोना संक्रमण काल में थमी आयकर छापे की कार्रवाई इस बार वित्त वर्ष की पहली तिमाही से ही जारी है.

आयकर विभाग की कार्रवाई हुई समाप्त, 100 करोड़ रुपए से अधिक की अघोषित आय उजागर

Jaipur: राजस्थान का आयकर विभाग चालु वित्त वर्ष से ही एक्शन में है. कोरोना संक्रमण काल में थमी आयकर छापे की कार्रवाई इस बार वित्त वर्ष की पहली तिमाही से ही जारी है.

इस सीजन में आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा की दूसरी बड़ी कार्रवाई में 100 करोड़ रुपए से अधिक की आयकर चोरी उजागर हुई है. आयकर विभाग की जोधपुर ईकाई ने महारानी ऑर्ट्स पर मारे गए छापों में बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण, बिल बुके, पर्चियों सहित अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं. विभाग की आगामी जांच में भी कई
अहम खुलासे हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें-Gold-Silver Price: सोना खरीदने का बेहतरीन मौका, दाम में आई भारी गिरावट, जानिए भाव

आयकर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार के जोधपुर और मुंबई में 25 ठिकानों में एक सप्ताह तक हुई जांच में सौ करोड़ रुपए की अघोषित राशि की जानकारी सामने आई है. कारोबारी समूह पहले भी टैक्स चोरी में लिप्त रहा है. रियल एस्टेट, बुलियन फर्म, हैंडीक्राफ्ट सहित ब्याज कारोबार में सक्रिय कारोबारी समूहों ने कई शैल कंपनियों को अधिग्रहण करके राजस्व चोरी की फर्जी बिलों का उपयोग करने के मुनाफा कम दर्शाने की कोशिश कारोबारी समूह ने की है. आयकर विभाग की जांच में जो दस्तावेज बरामद हुए हैं, उनमें भी टैक्स चोरी से जुड़े कई राज उजागर होने की संभावना है.

आयकर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण काल में कारोबारियों ने जमकर टैक्स चोरी की है. इससे जुड़े अहम दस्तावेज भी आयकर विभाग इकठ्ठे कर चुका है. ऐसे में माना जा रहा है आने वाले दिनों में कई बड़े टैक्स चोरों के घर आयकर विभाग की टीमें पहुंच सकती है.

Trending news