नेशनल हाइवे 48 पर 6 साल से अधूरा फ्लाईओवर, जान हथेली पर रखकर रोड क्रास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1443794

नेशनल हाइवे 48 पर 6 साल से अधूरा फ्लाईओवर, जान हथेली पर रखकर रोड क्रास

राजस्थान के जयपुर(Jaipur) से दिल्ली (Delhi )शहर को जोड़ने वाली और शाहपुरा(Shahpura) से गुजर रही सिक्सलेन रोड(Shahpura Sixlane Road) का निर्माण अधूरा है. जिसके चलते आए दिन लोग जाम का सामना कर रहे है, यही नहीं शाम के वक्त इस रोड को क्रांस करना एक अलग परीक्षा की घड़ी होती है, जब धूल के गुबार और तेज रफ्तार गाड़ियों के बीच से रोड को जान हथेली पर रखकर क्रांस करना होता है.

 

 

नेशनल हाइवे 48 पर 6 साल से अधूरा फ्लाईओवर, जान हथेली पर रखकर रोड क्रास

Jaipur News : राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर शाहपुरा में अधूरे पड़े फ्लाईओवर का निर्माण कार्य और जयपुर तिराये पर क्रॉसिंग की वजह से हाइवे पर आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है. काफी समय से क्षेत्र के लोगों की मांग है कि शाहपुरा में अधूरा पड़ा फ्लाईओवर जल्द पूरा हो और जयपुर तिराये पर एक नए फ्लाईओवर का निर्माण हो. निर्माण के लिए सरकार ने राशि भी स्वीकृत कर रखी है, लेकिन पता नहीं काम किस कारण से रुका पड़ा है. कार्य पूरा नहीं होने की वजह से आमजन काफी परेशान हो रहे है।

जयपुर तिराये पर रोड क्रॉसिंग और दिल्ली तिराये पर अधूरे पड़े फ्लाईओवर निर्माण के कारण हाईवे पर जाम लगा रहता है. जाम की वजह से कई हादसे भी हो चुके हैं. उन हादसों में कई लोगों की मौत भी हो चुकी है. जाम लगने के कारण यात्री भी परेशान होते है. जाम में एंबुलेंस, वीआईपी वाहन समेत कई आवश्यक सेवाओं के वाहन फंसे रहते हैं. 

निमार्ण कम्पनी ने जो काम 2009 में पूरा करना था वो कार्य आजतक पूरा नहीं हो सका. शहर में प्रवेश करने का मुख्य मार्ग जयपुर तिराहा है. यहीं नहीं वीकेंड पर दिल्ली, हरियाणा आदि स्थानों से खाटूश्याम जी जाने वाले वाहन भी इसी क्रॉसिंग से होकर गुजरते है और लोगों भयानक जाम के हालात का सामना करते हैं.

रोजाना कई घण्टों के जाम के बाद भी एनएचएआई प्रशासन और स्थानीय प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है. जबकि सरकार इस हाइवे पर लाखों रुपयों का टोल भी वसूल रही है. आश्चर्य की बात ये है कि केंद्र और कई राज्यों के मंत्री, विधायक, वीआईपी लोग समेत तमाम बड़े ओर छोटे अधिकारी इस मार्ग से रोजाना गुजरते है. वो भी जाम का शिकार हो रहे है.

शाहपुरा में अधूरे पड़े फ्लाईओवर निर्माण कार्य को पूरा करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कई बार अधिकारियों और जनप्रतिनधियो को लिखित में अवगत कराया गया है. वही पूर्व में लोगों के द्वारा धरना-प्रदर्शन भी किया गया लेकिन सिर्फ आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला आज भी हाइवे की स्थिति जस की तस बनी हुई है.

रिपोर्टर- अमित यादव 

परबतसर विधायक ने खुद को बताया इलाके का सीएम और कलेक्टर कहा पूरी तहसील का हूं बाप

 

Trending news