Rajasthan: जयपुर के नए पुलिस कमिश्नर बने IPS बीजू जॉर्ज, आनंद श्रीवास्तव का इस पद हुआ तबादला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1804747

Rajasthan: जयपुर के नए पुलिस कमिश्नर बने IPS बीजू जॉर्ज, आनंद श्रीवास्तव का इस पद हुआ तबादला

Jaipur News Today: राजस्थान प्रशासनिक अमले में बड़ा फेरबदल किया गया है. जयपुर के नए पुलिस कमिश्नर एडीजी बीजू जॉर्ज जोसेफ होंगे. आनंद श्रीवास्तव का एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर तबादला किया गया है. आदेश कार्मिक विभाग ने जारी किया है. 

Rajasthan: जयपुर के नए पुलिस कमिश्नर बने IPS बीजू जॉर्ज, आनंद श्रीवास्तव का इस पद हुआ तबादला

Jaipur News: राजधानी जयपुर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. जयपुर के नए पुलिस कमिश्नर एडीजी बीजू जॉर्ज जोसेफ होंगे. आनंद श्रीवास्तव का एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर तबादला किया गया है. आदेश कार्मिक विभाग ने जारी किया है. संयुक्त शासन सचिव अक्षय गोदारा ने तबादला सूची जारी की है.

जयपुर पुलिस कमिश्नर के महत्वपूर्ण पद के लिए एडीजी बीजू जॉर्ज जोसफ पर सरकार ने भरोसा जताया है. जोसफ 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. बीजू जॉर्ज जोसफ राष्ट्रपति पुलिस पदक और पुलिस पदक से सम्मानित अधिकारी हैं. बीजू जॉर्ज जोसफ वर्तमान में एडीजी विजिलेंस के पद पर कार्यरत हैं.

बीजू जॉर्ज जोसफ से जुड़ी अहम बातें
वर्ष 2009-2010 में जयपुर सिटी ईस्ट एसपी रह चुके हैं बीजू जॉर्ज जोसफ 
वर्ष 2011 से 2013 तक एडिशनल पुलिस कमिश्नर द्वितीय जयपुर भी रह चुके हैं बीजू जॉर्ज जोसफ 
वर्ष 2013 और 2019 में दो बार जोधपुर पुलिस कमिश्नर रह चुके हैं बीजू जॉर्ज जोसफ 
प्रॉब्लम सॉल्विंग ऑफिसर और एक अच्छे टीम लीडर के रूप में है जोसफ की पुलिस महकमे में पहचान
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जोसफ के कंधों पर रहेगी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी.

जानिए तबादलों में और किसे क्या मिली जिम्मेदारी
चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद मध्यरात्रि बाद जारी हुई आईपीएस और आईएएस की तबादला सूची में बीजू जॉर्ज जोसफ को नया जयपुर पुलिस कमिश्नर बनाया घया है. यह पहला मौका है, जब जयपुर पुलिस कमिश्नर पद पर एडीजी स्तर का अधिकारी लगाया गया. उधर जयपुर पुलिस कमिश्नर रहे आनंद श्रीवास्तव का साढ़े 4 साल 7 माह बाद इस पद से तबादला करके अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस कानून व्यवस्था बनाया गया है. वहीं, 3 आईएएस की तबादला सूची में भानु प्रकाश येटुरू को फिर एक बार गृह सचिव पद दिया गया....जबकि इस पद पर लंबे समय से काम कर रहे वी सरवन कुमार का भार कम करते हुए उन्हें विभागीय जांच आयुक्त पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

साथ ही राजफेड एमडी उर्मिला राजोरिया को बीकानेर संभागीय आयुक्त बनाया गया है. नीरज के पवन के आयुर्वेद सचिव पद पर तबादले के बाद से यह पद खाली था. इस छोटी सूची में भी अतिरिक्त चार्ज का भार कम नहीं हुआ और उर्मिला राजोरिया के बीकानेर संभागीय आयुक्त पद पर तबादले के चलते मेघराज सिंह रत्नू को राजफेड एमडी पद का अतिरिक्त चार्ज दिया गया.

Trending news