Jaipur : अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ का आंदोलन का एलान, बजट में मांग पूरी नहीं होने पर नाराजगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1578687

Jaipur : अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ का आंदोलन का एलान, बजट में मांग पूरी नहीं होने पर नाराजगी

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के साथ करीब 45 संगठनों के कर्मचारी मशाल जुलूस में शामिल होंगे.

प्रतीकात्मक फोटो

Jaipur News : अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ ने बजट में अपनी मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन का ऐलान कर दिया है. आंदोलन के पहले चरण में कर्मचारी सोमवार को मशाल जुलूस निकालकर विरोध प्रकट करेंगे. अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के साथ करीब 45 संगठनों के कर्मचारी मशाल जुलूस में शामिल होंगे.

महासंघ प्रमुख महेंद्र सिंह और प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र राना के नेत्तृत्व में मशाल जुलूस निकाल कर राज्यव्यापी संघर्ष की शुरुआत की जाएगी. महासंघ के प्रदेश महामंत्री विपिन प्रकाश शर्मा ने बताया कि महासंघ से सम्बंध 45 संगठनों के प्रदेश अध्यक्ष एवम विभिन्न कर्मचारी संगठनों के हजारों प्रतिनिधि महासंघ जिलाध्यक्षों के नेतृत्व में  शहीद स्मारक पर मशाल जुलूस का प्रदर्शन करेंगे और आज शाम 6 बजे कर्मचारी मशाल जुलूस निकालकर सरकार के खिलाफ आक्रोश प्रकट करेंगे.

 प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राना ने कहा कि बजट में कर्मचारियों की कुछ मांगे अधूरी रह गई. इनके लिए महासंघ ने संघर्ष करने का निर्णय लिया गया.अधूरी मांगों में जिसमें खेमराज कमेटी की वेतन विसंगति रिपोर्ट सार्वजनिक करने और केंद्र के समान कार्मिकों के वेतन भत्ते की में वृद्धि, संविदा कर्मियों का नियमितीकरण एवम संविदा काल में देहली के समान, पद का न्यून्तम वेतन, 7 ,14, 21, 28 वर्ष में चार एसीपी,  संविदा से नियमित हुए कार्मिकों की पूर्व संविदा सेवा की पेंशन में गणना करना, विधवा/परित्यकता महिला शिक्षकों को 4200 रूपये में बढ़ोतरी, विशेष शिक्षा का कैडर बनाया जाए.

साथ ही शिक्षा,संस्कृत शिक्षा/प्रबोधक की पदोन्नति में विसंगति के नियमों की समीक्षा करना, ग्रामीण सेवा हेतु ग्रामीण कार्मिकों को ग्रामीण भत्ता और कर्मचारी कल्याण बोर्ड, एवम नर्सिंग निदेशालय का गठन आदि मांगे अभी तक पूर्ण नहीं हुई है. इसलिए मजबूरन महासंघ को  राज्यव्यापी चरण वध आंदोलन शुरू करने का निर्णय लेना पड़ा है. 

Trending news