कोहरे की गिरफ्त में Jaipur Airport, हवाई सेवाएं बाधित, लागू किया गया नोटम
Advertisement

कोहरे की गिरफ्त में Jaipur Airport, हवाई सेवाएं बाधित, लागू किया गया नोटम

प्रदेश में एक बार फिर से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राजस्थान के मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल चुका है. इसका असर राजधानी जयपुर अन्य जगहों पर देखने को मिल रहा है. जयपुर की बात की जाए तो शुक्रवार सुबह घना कोहरा छाने से दृश्यता 30 से 35 मीटर ही रही. 

फाइल फोटो

Jaipur: प्रदेश में एक बार फिर से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राजस्थान के मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल चुका है. इसका असर राजधानी जयपुर अन्य जगहों पर देखने को मिल रहा है. जयपुर की बात की जाए तो शुक्रवार सुबह घना कोहरा छाने से दृश्यता 30 से 35 मीटर ही रही. इससे जनजीवन अस्तव्यस्त होने के साथ ही गलन भरी सर्दी और शीतलहर का प्रकोप भी नजर आया. वहीं, हवाईसेवाएं भी बाधित रही.

जयपुर से मुंबई, दिल्ली, सूरत, कोलकाता सहित अन्य जगहों पर जाने वाली उड़ाने 20 से 25 मिनट देरी से रवाना हुई. वहीं, अन्य उड़ानें का संचालन भी बाधित रहा. इस बीच सभी यात्री 30 मिनट तक उड़ानों में बैठे रहे, इससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा. कोहरा अधिक होने से एयरपोर्ट पर सुबह 9.20 बजे से कुछ देर के लिए नोटम लागू किया गया, जिससे उड़ानों सेवाओं का संचालन पूरी तरह से बंद रहा. इस बीच ट्रेनों और सड़क परिवहन भी पूरी तरह से बाधित रहा. वाहन रेंग रेंगकर सड़कों पर चलते नजर आए. वहीं, लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते नजर आए.

देर रात की बजाय आज सुबह पहुंची उड़ान जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट
जयपुर एयरपोर्ट पर बीती रात को शारजाह से आने वाली एयर अरबिया एयरलाइन की उड़ान में तकनीकी खामी आने से उड़ान तड़काव में जयपुर नहीं पहुंच सकी. एयरलाइन कर्मियों के मुताबिक उड़ान में तकनीकी खामी आने के चलते तुरंत पायलट ने इसकी सूचना एटीसी को दी, उड़ान को देर रात चार बजे जयपुर पहुंचना था, लेकिन उड़ान जयपुर नहीं पहुंच सकी. कराची एयरस्पेस में आकर पुन: उड़ान को पायलट द्वारा शारजाह के लिए ले जाया गया. इसके बाद सभी 165 यात्रियों को नई उड़ान से शारजाह से जयपुर के लिए आज सुबह रवाना किया. सभी यात्री सुबह 9 बजे सकुशल जयपुर पहुंचे. इधर तकनीकी खामी की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: Corona guideline in Rajasthan: शादी में शामिल होने वालों की संख्या बढ़ी, वीकेंड कर्फ्यू भी सिमटा

Trending news