मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की बेरोजगार महासंघ से वार्ता, क्या उपेन यादव की बनेगी बात ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1430930

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की बेरोजगार महासंघ से वार्ता, क्या उपेन यादव की बनेगी बात ?

बेरोजगार महासंघ (berojagaar mahaasangh)का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) से मिला है, सवाल ये कि एक घंटे तक हुई, बातचीत के बात क्या उपेन यादव (Upen Yadav) की मांगें मान ली जाएंगी.  

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की बेरोजगार महासंघ से वार्ता, क्या उपेन यादव की बनेगी बात ?

Jaipur News : 20 सूत्री मांगों को लेकर बेरोजगारों का गुजरात में आंदोलन जारी है. इस बीच देर रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से प्रतिनिधिमंडल की बातचीत हुई है. महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में 5 सदस्य प्रतिनिधि मंडल सीएम गहलोत से मिला है.

अहमदाबाद स्थित एक होटल में मुख्यमंत्री से करीब 1 घण्टे तक इस दौरान बातचीत की गयी. अब 9 या 10 नवंबर को राजस्थान में अधिकारियों से प्रतिनिधि मंडल की वार्ता हो सकती है. ऐसे में अब गुजरात से राजस्थान लौटने की बेरोजगार घोषणा कर सकते हैं. हालांकि उपेन यादव ने बेरोजगारों अंतिम फैसला छोड़ा है. 

आपको बता दें राजस्थान के करीब 300 से अधिक बेरोजगार युवा गुजरात के अहमदाबाद में अपनी मांगों के लिए सत्याग्रह पर हैं. आपको बता दें कि सीएम गहलोत ने राजस्थान के युवकों के गुजरात में सत्याग्रह पर कहा था कि सरकार ने बेरोजगारों की मांगे पूरी की है. तीन लाख सरकारी नौकरियां दे रहे हैं. कुछ लोगों ने महासंघ बना लिए है. प्रोफेशन बना लिया है.

बता दें राजस्थान बेरोजगार महासंघ अपनी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर दांड़ी यात्रा पर हैं. जिनमें  कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती में 40 फीसदी की बाध्यता में शिथिलता देकर सभी रिक्त पदों को भरने,राजकीय आईटीआई कॉलेजों में 1500 पदों पर कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती की विज्ञप्ति जारी करने समेत पंचायतीराज JEN भर्ती की विज्ञप्ति जारी करने और ग्राम पंचायत ई मित्र संचालक संघ से जुड़े ई मित्र ऑपरेटर अभ्यर्थियों की तमाम मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने के साथ ही प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं में ओबीसी ईडब्ल्यूएस के नवीनतम सर्टिफिकेट को मान्य करने और किसी भी चयनित अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट की वजह से बाहर नहीं करने की मांग प्रमुख की है. 

ऊंटनी के दूध में है मां के दूध जितनी ताकत, पीएम मोदी भी हैं मुरीद

 

 

 

Trending news