सहानुभूति पर जिंदा है कांग्रेस, पायलट-गहलोत की लड़ाई का परिणाम राजस्थान से विदाई - पूनिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1428316

सहानुभूति पर जिंदा है कांग्रेस, पायलट-गहलोत की लड़ाई का परिणाम राजस्थान से विदाई - पूनिया

Rajasthan Politics: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया ने बीजेपी कार्यालय में मीडिया से बातचीत में कांग्रेस, राज्य सरकार पर हल्ला बोला, वहीं 2023 में बीजेपी की प्रचंड जीत का दावा किया. 

पूनिया

Jaipur: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने सरदार शहर चुनाव में सहानुभूति के रथ पर सवार होने को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा है. पूनिया ने कहा कि कांग्रेस सहानुभूति पर जिंदा है और अब 2023 में वो भी खत्म हो जाएगी. वहीं पायलट-गहलोत के झगड़े पर बोले कि इसकी अंतिम परिणति राजस्थान से कांग्रेस की विदाई के साथ ही होगी.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया ने बीजेपी कार्यालय में मीडिया से बातचीत में कांग्रेस, राज्य सरकार पर हल्ला बोला, वहीं 2023 में बीजेपी की प्रचंड जीत का दावा किया. पूनिया ने कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहे सियासी घमासान को लेकर ने कहा कि 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की मुक्ति का रास्ता जनधारणा, एंटी इनकम्बेंसी खोलती है. 

राजस्थान में साल 2018 में सरकार बनने के बाद से विग्रह हुआ था. उसकी परिणति राजस्थान में कांग्रेस की मुक्ति से होगी. गहलोत-पायलट गुट का झगड़ा वर्ष 2018 से चल रहा है. कभी राजभवन से शुरू हुए इस झगड़े का सिलिसला थम नहीं रहा है. कभी 50 दिनों के लिए सरकार बाड़ेबंदी में चली जाती है तो कभी चिट्ठी और बयानबाजी के जरिए इनके झगड़े होते रहते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी एंटी इनकंबेंसी पहले कभी नहीं देखी जो इस सरकार में देखने को मिल रही है. गहलोत और पायलट गुट के बीच झगड़ा चलता रहता है जो अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है, इसकी अंतिम परिणति कांग्रेस की विदाई के साथ ही होगी.

सहानुभूति कार्ड पर जिंदा है कांग्रेस-पूनिया
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने सरदारशहर उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के दावे पर कहा कि कांग्रेस परफॉर्मेंस और विकास के आधार पर राजनीति नहीं करती है, बल्कि सहानुभूति कार्ड की राजनीति करती है, लेकिन सहानुभूति कार्ड कि राजनीति लंबे समय तक नहीं चलती है. सरदारशहर की जनता को चाहिए कि विकास की राजनीति को चुने. भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान में सरकार रिपीट होने की परंपरा नहीं है. राजस्थान में कानून व्यवस्था की हालत खराब है. एंटी इनकंबेंसी भी खूब है, ये सारे फैक्टर सरदारशहर उपचुनाव में भी काम करेंगे.

कांग्रेस की कमजोरी बनेगी मौत का कारण 
पूनिया ने कहा कि बीजेपी अपनी खूबियों के सहारे सत्ता में आएगी, लेकिन कांग्रेस की कमजोरी ही मौत का कारण बनेगी. राहुल गांधी की यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी, तब गुजरात और हरियाणा के परिणाम आएंगे. राजस्थान के सरदार शहर कें उपचुनाव पर भारत जोड़ो यात्रा का क्या असर होगा ये सवाल पर पूनिया ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से वोट मिलते तो वो केरल से ही वोट भरकर ले आते. भाजपा सरदार शहर में चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी में है. प्रत्याशी के नाम की घोषणा के बाद ही ज्यादा तेजी आएगी.

सरकार के रिपीट होने का सवाल ही नहीं 
भापजा प्रदेशध्यक्ष पूनिया ने कहा कि मुझे तो नहीं लगता कि कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी. वर्ष 1990 के बाद इस तरह का अवसर ही नहीं आया. सरकार के खिलाफ एंटी इनकम्बेंसी इतनी प्रबल नहीं होती. किसान आत्महत्या नहीं करते, बेरोजगार नौजवान परेशान नहीं होते. प्रदेश में 32 प्रतिशत बेरोजगारी है, ये सारे पक्ष सरदारशहर के साथ वर्ष 2023 चुनाव में भी काम करेंगे. अब कांग्रेस के पास सहानुभूति का असरा बचा है वो भी काम नहीं आएगा. पहले भी कांग्रेस सरकार में घोषणाएं की जाती थी, लेकिन क्रियान्वित नहीं होती थी. मोदी के आने के साथ ही माहौल बदला है. कांग्रेस धीरे-धीरे जनाधार खोती जा रही है, वो केवल सहानुभूति पर जिंदा है, लेकिन सहानुभूमि ज्यादा लम्बी चलती नहीं है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news