Jaipur: बस्सी की केमिकल फैक्ट्री में आग ने मचाया तांडव, 5 मजदूरों की जिंदा जलने से मौत
Advertisement

Jaipur: बस्सी की केमिकल फैक्ट्री में आग ने मचाया तांडव, 5 मजदूरों की जिंदा जलने से मौत

Jaipur News: जयपुर ग्रामीण में बस्सी इलाके के बैनाड़ा में शनिवार शाम को एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लगने का मामला सामने आया. जयपुर से पहुंची 9 दमकलो की सहायता से आग पर काबू पाया गया.

Jaipur Fire incident News ZeeRajasthan

Jaipur News: जयपुर ग्रामीण में बस्सी इलाके के बैनाड़ा में शनिवार शाम को एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लगने का मामला सामने आया.  इस दुर्घटना में  5 मजदूरों की जिंदा जलने से मौत हो गई जबकि 2 अन्य घायल हो गए. सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. 

 

बस्सी, जयपुर से पहुंची 9 दमकलो की सहायता से आग पर काबू पाया गया. पुलिस ने घायल लोगो को एम्बुलेंस से जयपुर भिजवाया है. बताया जा रहा है कि बैनाडा में आबादी क्षेत्र में शालीमार केमिकल फैक्ट्री संचालित हो रही है. इस फेक्ट्री में रोड़ व बिल्डिंग निर्माण में काम आने वाले केमिकल को बनाया जाता है. शनिवार शाम को फेक्ट्री के करीब 7-8 मजदूर काम कर रहे थे.

 अचानक फेक्ट्री का बॉयलर फट गया, जिससे फेक्ट्री में आग लग गई. आग की तीव्रता इतनी तेज थी कि कुछ हो देर में आग ने फेक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. और उसमे फंसे 5 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई. सभी मृतक स्थानीय बताए जा रहे है. आग की लपटे और धुंआ देखकर आस पास के ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए. उन्होंने पुलिस को सूचना दी.

 इस पर ACP समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. सूचना पर 9 दमकले मौके पर पहुंची और आग पर पानी डालकर काबू पाया. पुलिस ने घायल 2 मजदूरों को उपचार के लिए जयपुर भिजवाया है. पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है. घटना के बाद फेक्ट्री मालिक मौके से फरार है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

वहीं इस घटना पर सीएम भजनलाल और मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मरने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. 

 

 

Trending news