Jaipur में दो नगर निगमों में टकराव, ट्रेड लाइसेंस को लेकर है विवाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan983209

Jaipur में दो नगर निगमों में टकराव, ट्रेड लाइसेंस को लेकर है विवाद

जयपुर में दो नगर निगमों की हुकूमत आपस में टकराने लगी हैं. ऐसा मामला ट्रेड लाइसेंस (Trade license) को लेकर सामने आया हैं. 

 मेयर मुनेश गुर्जर ने की प्रेसवार्ता

Jaipur: राजस्थान के जयपुर में दो नगर निगमों (municipal corporations) की हुकूमत आपस में टकराने लगी हैं. ऐसा मामला ट्रेड लाइसेंस (Trade license) को लेकर सामने आया हैं. जयपुर नगर निगम ग्रेटर की कार्यवाहक मेयर शील धाभाई (Sheel Dhabhai) ने नगर निगम की आर्थिक स्थिति को स्ट्रांग करने के लिए हर व्यापारी (Businessman) पर ट्रेड लाइसेंस के नाम पर टैक्स लगाने का ऐलान किया हैं. तो वहीं, हैरिटेज की मेयर मुनेश गुर्जर (munesh gurjar) ने साफ कह दिया है की वो निगम हैरिटेज क्षेत्र में किसी भी तरह का टैक्स (Tax) लगाने के मूड में नही हैं,

यह भी पढ़े- Jaipur News: माहेश्वरी समाज को मिली चांदपोल मोक्षधाम की जिम्मेदारी, नगर निगम ने जारी किया NOC

अब जयपुर में ये स्थिति बन रही है की चारदीवारी का बड़ा इलाका आदर्श नगर, आमेर, शास्त्री नगर, सिविल लाइन एरिया, किशनपोल, हवामहल विधानसभा क्षेत्र में आने वाले व्यापारियों को टैक्स देने कि जो तलवार लटक रही थी वो दूर हो गई हैं. लेकिन इससे इतर नगर निगम ग्रेटर के क्षेत्र मालवीय नगर, झोटवाडा, मानसरोवर, वैशाली नगर, निर्माण नगर, सांगानेर के व्यापारियों को अब अपने व्यापार के लिए ट्रेड लाइसेंस के नाम पर टैक्स देना पडेगा.

यह भी पढ़े-  Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कई जगह झमाझम बरसात, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

हालांकि अब पशोपेश में हैं की 11 सितंबर को हैरिटेज क्षेत्र के व्यापारी बंद रखेंगे या नहीं. मेयर मुनेश गुर्जर ने प्रेसवार्ता में स्पष्ट कर दिया हैं कि वो व्यापारियों पर किसी भी तरह का टैक्स लगाने के मूड में नही हैं. इसलिए व्यापार मंडल 11 सितंबर को बंद को वापस लें. यदि हमें ट्रेड लाइसेंस लागू करना पड़ा तो हम पहले व्यापारियों से चर्चा करेंगे, उसके बाद ही ट्रेड लाइसेंस लागू करना है या नहीं इसका निर्णय लेंगे.

Trending news