Jaipur News: फीकी पड़ रही ईद की मिठास, सेवइयों की खरीद पर कोरोना का असर

दुकानदारों का कहना है कि पहले जो बिक्री हुआ करती थी, वो इस साल बिलकुल नहीं है. 

Jaipur News: फीकी पड़ रही ईद की मिठास, सेवइयों की खरीद पर कोरोना का असर
दुकानदारों का कहना है कि पहले जो बिक्री हुआ करती थी, वो इस साल बिलकुल नहीं है.

Jaipur: कोरोना संक्रमण (Corona infection) का असर त्योहारों पर भी पड़ रहा है. उधर, रमजान माह आखिरी दिनों में चल रहा है. इन दिनों सेवइयों की खरीददारी परवान पर होती है.

यह भी पढ़ें- इस साल इस तारीख को मनाया जाएगा ईद-उल-जुहा, ऑनलाइन होगी बकरों की खरीद

लॉकडाउन (Lockdown) के चलते, इस पर ज्यादा असर पड़ रहा है हालांकि बाजार सुबह 11 बजे तक खुलते हैं लेकिन इस दौरान व्यापारी ग्राहकों का इंतजार करते दिखते हैं. ऐसे में मिठ्ठी ईद के नाम से जाने जानी वाली इस ईद की मिठास कुछ कम ही नजर आ रही है, जिससे व्यापार पर भी असर दिख रहा है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में सादगी से मनाया गया ईद, घरों में लोगों ने अदा की नमाज

 

दुकानदारों का कहना है कि पहले जो बिक्री हुआ करती थी, वो इस साल बिलकुल नहीं है. बता दें कि लोग ईद की नमाज अदा करने के साथ ही एक-दूसरे को ईदी बांटते हैं, सेवइयां खिलाते हैं और अपनों को ईद की मुबारकबाद देते हैं लेकिन कोरोना काल के चलते इस बार ईद पर सेवइयों की मिठास फीकी पड़ रही है.

पूरी तरीके से ठप हो चुका सेवई का बाजार 
सेवई विक्रेताओं का कहना है कि कोरोना के चलते पिछले 2 साल से सेवई का बाजार पूरी तरीके से ठप हो चुका है. जहां हर साल 25 से 30 क्विंटल तक सेवई की बिक्री हो जाती थी तो वही अभी पिछले 2 साल से 1 से 2 क्विंटल सेवई की बिक्री भी मुश्किल हो रही है. कोरोना के चलते सेवई का व्यापार पूरी तरीके से चौपट हो चुका है. सुबह 11 बजे तक ही दुकान लगाने की अनुमति है, ऐसे में खरीददार भी बहुत कम सेवई लेने आ रहे हैं.