Jaipur News: जले ट्रांसफार्मर्स को प्राथमिकता के साथ ठीक करेगा ऊर्जा विभाग, निर्देश के बाद एक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1859770

Jaipur News: जले ट्रांसफार्मर्स को प्राथमिकता के साथ ठीक करेगा ऊर्जा विभाग, निर्देश के बाद एक्शन

Jaipur News Today: राजस्थान के जयपुर में उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली की आपूर्ति करने के लिए अब ऊर्जा विभाग जले हुए ट्रांसफार्मरों को प्राथमिकता से बदलने की कार्यवाही करेगा. सीएमओ के निर्देश के बाद में डिस्कॉम चेयरमैन भास्कर ए सावंत ने अफसरों को आदेश दिए. 

Jaipur News: जले ट्रांसफार्मर्स को प्राथमिकता के साथ ठीक करेगा ऊर्जा विभाग, निर्देश के बाद एक्शन

Jaipur News: उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली की आपूर्ति करने के लिए अब ऊर्जा विभाग जले हुए ट्रांसफार्मरों को प्राथमिकता से बदलने की कार्यवाही करेगा. सीएमओ के निर्देश के बाद में डिस्कॉम चेयरमैन भास्कर ए सावंत ने अफसरों को आदेश दिए. अगस्त में मानसून की कमी की वजह से बिजली की मांग में अप्रत्याषित बढोतरी हुई है और मांग 17000 मेगावाट तक पहुंच गई है. 

बिजली की बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए एनर्जी एक्सचेंज से महंगी दरों पर 10 रुपये प्रति यूनिट तक भी बिजली खरीदनी पड़ रही है और दूसरे पावर प्लांट के लिए कोयले की आपूर्ति के लिए कोल इण्डिया लिमिटेड को एडवांस पेमेन्ट करना पड़ता है. इन सब वजह से ट्रांसफार्मर सप्लायर्स के पेमेन्ट में कुछ देरी हुई है. इसलिए आरटीएमए रिपेयरिंग वाले, नए ट्रांसफार्मर की आपूर्ति को बढ़ाए और समय पर ट्रांसफार्मर की आपूर्ति करे. 

य़ह भी पढ़ें- ऑनलाइन लीक हुई शाहरुख खान की फिल्म 'जवान', HD प्रिंट में धड़ाधड़ डाउनलोड कर रहे लोग

ऊर्जा भवन में हुई बैठक में आरटीएमए के अध्यक्ष ताराचन्द चैधरी ने ट्रांसफार्मरों की आपूर्ति में आ रही समस्या के बारे में अवगत कराया और कहा कि पेमेन्ट में हुई देरी की वजह से ट्रांसफार्मरों की आपूर्ति में कुछ दिक्कत आई है और हम शीघ्र ही इसकी आपूर्ति को बढ़ा देंगे. इस पर सावंत ने आरटीएमए के प्रतिनिधियों को आश्चस्त किया कि प्राथमिकता वाले पेमेन्ट को समय पर करवाने का प्रयास किया जाएगा, लेकिन आपकी जिम्मेदारी अधिक रहेगी कि समय पर ट्रांसफार्मरों की आपूर्ति सुनिश्चित हो, ताकि इसकी वजह से बिजली आपूर्ति में कोई व्यवधान नही आए. 

जयपुर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक आर. एन. कुमावत ने कहा कि जयपुर डिस्काॅम द्वारा 31 अगस्त तक का पेमेन्ट शीघ्र ही कर दिया जाएगा.

Trending news