ठाकुरजी की कलाई पर बांधी फूलों और रेशम की राखी, नई पोशाक में दिए दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1849458

ठाकुरजी की कलाई पर बांधी फूलों और रेशम की राखी, नई पोशाक में दिए दर्शन

Govinddevji temple Jaipur: जयपुर में आराध्य गोविंददेवजी को ठाकुरजी को अर्पित हुई कलाबूत की राखी.गोविंददेवजी मंदिर में शृंगार झांकी में ठाकुरजी को राखी बांधी गई.सुबह 9.30 से 10. 15 बजे तक ठाकुर श्रीजी के राखी धारण दर्शन हुए.गोविंददेवजी की कलाई पर फूलों और रेशम की राखी बांधी.

 

ठाकुरजी की कलाई पर बांधी फूलों और रेशम की राखी, नई पोशाक में दिए दर्शन

Govinddevji temple Jaipur: भाई-बहन के असीम प्यार का साक्षी रक्षाबंधन का पर्व हर बार खास ही रहता है,इस बीच शहर के ठाकुरजी मंदिरों में भी श्रद्धा का सैलाब उमड़ा.अराध्य देव गोविंददेवजी में अन्य दिनों के मुकाबले आज ज्यादा भीड़ नजर आई.महंत -अंजन कुमार गोस्वामी और प्रबंधक मानस गोस्वामी ने ठाकुरजी और राधाजी की कलाई पर सुनहरी कलाबूत की राखी बांधी.यह राखियां सभी शालिग्रामजी और सखियों को भी बांधी गई.इन राखियों से पूर्व फूल और मोली की राखी बांधी गई.

 ठाकुजी ने भक्तों को दर्शन दिए

रक्षाबंधन पर ठाकुजी ने सुनहरी पारचे की पोशाक धारण कर भक्तों को दर्शन दिए.गोविंददेवजी मंदिर की ओर से पूर्व राजपरिवार के सदस्यों के लिए राखियां भेजी गई.भगवान को लड्डू,मठरी और कचोरी का भोग लगाया गया.शहर के अक्षयपात्र मंदिर,अक्षरधाम मंदिर,इस्कॉन मंदिर सहित अन्य मंदिरों में भक्तों ने भगवान को राखी अर्पण की.गोविंददेवजी,गोपीनाथजी,गणेश जी और अन्य मंदिरों में श्रद्धालुओं को डोरा राखी बांटी गई.

ठाकुरजी मंदिरों में राखी अर्पित की गई

इसके अलावा चौड़ा रास्ता स्थित राधा-दामोदरजी,बड़ी चौपड़ लक्ष्मीनारायण बाईजी सहित सभी ठाकुरजी मंदिरों में भगवान को राखी अर्पित की गई.इस दौरान भक्त प्रभु दर्शनों के लिए पहुंचे.पानों का दरीबा स्थित सरस निकुंज में शुक संप्रदाय पीठाधीश्वर अलबेली माधुरी शरण महाराज के सान्निध्य में रक्षाबंधन पर ठाकुरजी राधा सरस बिहारी सरकार जू का अभिषेक पदगायन हुआ और राखी बांधी गई.

ये भी पढ़ें- सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- ज्यूडिशियरी दबाव में, संविधान की धज्जियां उड़ रही

 

Trending news