गौशाला की जमीन आवंटन को लेकर रोष, सभा में किया 22 दिसंबर को चाकसू बंद का आह्वान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1492538

गौशाला की जमीन आवंटन को लेकर रोष, सभा में किया 22 दिसंबर को चाकसू बंद का आह्वान

Chaksu: श्री कामधेनू गौशाला चाकसू बचाओ अभियान के तहत गौ सेवा परिवार समिति (रजि.)चाकसू के तत्वाधान में नीलकंठ हनुमान मंदिर चाकसू पर सर्वसमाज की सभा का आयोजन किया गया, जिसमे सैकड़ों की संख्या मे लोग मौजूद रहे.

गौशाला की जमीन आवंटन को लेकर रोष, सभा में किया 22 दिसंबर को चाकसू बंद का आह्वान

Chaksu, Jaipur: श्री कामधेनू गौशाला चाकसू बचाओ अभियान के तहत गौ सेवा परिवार समिति (रजि.)चाकसू के तत्वाधान में नीलकंठ हनुमान मंदिर चाकसू पर सर्वसमाज की सभा का आयोजन किया गया, जिसमे सैकड़ों की संख्या मे लोग मौजूद रहे. सभी लोगों ने एक स्वर में गौशाला बचाने के लिए अपने अपने पक्ष रखे और सभी लोगो ने गोशाला की जगह उपजिला अस्पताल को लाने को के लिए भारी रोष व्यक्त किया ओर गौशाला भूमि को हर कीमत पर बचाने का संकल्प लिया.

यह भी पढ़ें- कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर पकड़ा सोना, रोडियम प्लेटेड तारों में छिपाकर लाया गोल्ड

इस मौके पर गणेशपुरी के महंत राजेंद्र पुरी महाराज एवं क्रांतिकारी संत बसंतानंद महाराज ने हिन्दू धर्म में गौमाता के महत्व और महिमा पर अपने विचार रखते हुए गोमाता एवं गौशाला की सुरक्षा के लिए समाज का साथ देने का संकल्प लिया. महंत राजेंद्र पुरी महाराज ने 22 दिसंबर को गोमाता की रक्षा और गौशाला को बचाने के लिए आंदोलन कर रहे स्वयंसेवकों के साथ कोटखावदा मोड पर अनशन पर बैठने का संकल्प दोहराया. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में 24 घंटे में 2 डिग्री तक बढ़ गया तापमान, 22 दिसंबर से फिर बदलेगा मौसम

बसंतानंद जी महाराज ने आगे के जन आंदोलन की जानकारी सभी को दी. चाकसू गौशाला की रक्षा के लिए सैकड़ों लोगों ने एक ही स्वर में चाकसू बंद का आह्वान किया और सर्वसम्मति से बैठक में यह निर्णय लिया गया कि 22 दिसंबर 2022 गुरुवार को संपूर्ण चाकसू बंद रहेगा और विशाल जन रैली निकली जायेगी जिसमे चाकसू के सर्व समाज लोग परिवार सहित मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें- अलवर में पेड़ काटने से रोका तो दबंगों ने पीट-पीटकर हाथ-पैर तोड़ दिए

वहां उपस्थित व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने भी बंद का समर्थन किया. बैठक में सामाजिक, राजनेतिक, धार्मिक क्षेत्रो के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. गौ सेवा परिवार समिति के सदस्यों ने बताया कि वर्तमान में श्री कामधेनू गौशाला गरुड़ वासी चौराहा पर स्थित 250 गौवंशो का भरण पोषण जन सहयोग हो रहा है. विशाल जन रैली 22 दिसंबर को सुबह 10बजे सब्जी मंडी चौराहे से रैली शुरू होकर तहसील चौराहा होते हुए अंबेडकर सर्किल कोटखावदा मोड़ पहुंचेगी. जहां एसडीएम को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा.

Reporter- Amit Yadav

Trending news