जयपुर नगर निगम ग्रेटर-हैरिटेज में डेयरी बूथों आवंटन का मामला, इस वजह से अटकी लॉटरी प्रकिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1639299

जयपुर नगर निगम ग्रेटर-हैरिटेज में डेयरी बूथों आवंटन का मामला, इस वजह से अटकी लॉटरी प्रकिया

जयपुर न्यूज: निगम ग्रेटर में सॉफ्टवेयर में तकनीकी खामी के चलते डेयरी बूथों की लॉटरी प्रकिया अटक गई है.आज यानी मंगलवार को 563 डेयरी बूथों के लिए आवंटन की लॉटरी निकाली जानी थी.

 

जयपुर नगर निगम ग्रेटर-हैरिटेज में डेयरी बूथों आवंटन का मामला, इस वजह से अटकी लॉटरी प्रकिया

Jaipur: प्रदेश में 5 हजार डेयरी बूथ खोलने को लेकर लॉटरी की प्रकिया शुरू हो गई हैं. लॉटरी और इंटरव्यू से जरिए इस बार बूथों का आवंटन होगा.जयपुर नगर निगम ग्रेटर और हैरिटेज में भी 1012 डेयरी बूथ खोले जाने को लेकर कवायद शुरू हो गई हैं लेकिन स्वायत्त शासन विभाग की ओर से जारी शिड्यूल के अनुसार दोनों ही नगर निगम में लॉटरी की प्रकिया नहीं हो सकी.

नगर निगम ग्रेटर में 563 डेयरी बूथों के लिए लॉटरी प्रकिया के लिए आयुक्त महेन्द्र सोनी की अध्यक्षता में डेयरी बूथ आवंटन समिति की बैठक की गई और लॉटरी सॉफ्टवेयर का मॉक ट्रायल किया लेकिन सॉफ्टवेयर में कुछ खामिया सामने आई जिसके कारण आज नगर निगम ग्रेटर में डेयरी बूथों की लॉटरी नहीं हो सकी.अब जल्द ही सॉफ्टयवेयर की कमियों को दूर करने के बाद बूथों के आवंटन के लिए लॉटरी निकाली जाएगी.

दरअसल नगर निगम ग्रेटर में 563 बूथों के लिए 19 हजार 905 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से 11 हजार 235 आवेदन स्वीकार किए गए.जिनकी लॉटरी निकालकर सफल आवेदकों का इंटरव्यू लिया जाएगा. उधर नगर निगम हैरिटेज में 449 डेयरी बूथों के लिए 5 हजार 805 आवेदन मिले हैं.जिनका स्क्रूटनी के लिए आपत्तियां मांगी जाएंगी और उसके बाद लॉटरी प्रकिया के बाद इंटरव्यू होंगे.

गौरतलब है कि स्वायत्त शासन विभाग ने पिछले दिनों डेयरी बूथों के लिए आवेदन का विंडो दोबारा खोलकर 30 मार्च तक आवेदन मांगे थे.जबकि इन आवेदनों की लॉटरी 4 अप्रैल यानि की आज निकाली जानी थी लेकिन जयपुर नगर निगम ग्रेटर में साफ्टवेयर में प्रॉब्लम होने के चलते लॉटरी नहीं निकाली जा सकी. वहीं नगर निगम हैरिटेज में 30 मार्च तक आवेदन लिए गए.उसके बाद तीन दिन सरकारी छुट्टी होने के चलते आवेदनों की छंटनी का काम नहीं हो सका. ऐसे में स्क्रूटनी के लिए आपत्ति आने के बाद ही लॉटरी की प्रकिया पूरी हो पाएगी.उसके बाद सफल आवेदकों का 10 से 26 अप्रैल तक इंटरव्यू लिया जाएगा. इसके बाद 28 अप्रैल से सफल होने वाले आवेदकों को बूथ आवंटन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

यह भी पढ़ें- Rajasthan High Court: राजस्थान हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक से जवाब किया तलब, अंग्रेजी माध्यम से उत्तीर्ण को ही पात्र मानने पर मांगा जवाब

यह भी पढ़ें- राजस्थान: मुख्यमंत्री से मिला विश्वकर्मा समाज का प्रतिनिधिमंडल, जनकल्याणी कामों के लिए सीएम को किया धन्यवाद

Trending news