Jaipur: छोटीकाशी में गणेश चतुर्थी की तैयारियों की धूम, पैदल दौरे पर निकली मेयर और आयुक्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2406489

Jaipur: छोटीकाशी में गणेश चतुर्थी की तैयारियों की धूम, पैदल दौरे पर निकली मेयर और आयुक्त

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में छोटीकाशी में गणेश चतुर्थी पर की जाने वाली व्यवस्थाओं को लेकर मेयर डॉक्टर सौम्या गुर्जर, आयुक्त रूक्मणि रियाड ने मोती डूंगरी मंदिर से धर्मसिंह सर्किल तक पैदल दौरा किया. आगामी 31 अगस्त से 8 सितंबर तक आयोजित होने वाले गणेश चतुर्थी पर्व और शोभा यात्रा के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के तहत की जाने वाली व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

jaipur news

Jaipur News: छोटीकाशी में गणेश चतुर्थी पर की जाने वाली व्यवस्थाओं को लेकर मेयर डॉक्टर सौम्या गुर्जर, आयुक्त रूक्मणि रियाड ने मोती डूंगरी मंदिर से धर्मसिंह सर्किल तक पैदल दौरा किया. आगामी 31 अगस्त से 8 सितंबर तक आयोजित होने वाले गणेश चतुर्थी पर्व और शोभा यात्रा के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के तहत की जाने वाली व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

नगर निगम ग्रेटर महापौर सौम्या गुर्जर ने निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को मोती डूंगरी गणेश मंदिर परिसर, आस पास के क्षेत्र और शोभा यात्रा रूट पर समुचित सफाई व्यवस्था बडे़ डस्टबिन लगाने,रंगोली करने के निर्देश दिये. इसके साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जहां सीवर लाईन खुले हुए हो उनको कवर से ढकने और खुले हुए नालों को ठीक करने के निर्देश दिये.

अधिशाषी अभियन्ता मालवीय नगर को शोभायात्रा रूट की क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करने, पेचवर्क करने के संबंधी निर्देश दिये. उपायुक्त पशुप्रबंधन को मोती डूंगरी गणेश मंदिर परिसर और आस पास के क्षेत्र में विचरण करने वाले बेसहारा आश्रयहीन पशुओं को पकडने के निर्देश दिये. इसके साथ ही उपायुक्त राजस्व प्रथम और अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को शोभा यात्रा मार्ग पर एरियल केबल को हटवाने या 20 फीट ऊंचा करवाने के निर्देश दिये. इसके साथ ही उपायुक्त उद्यान को शोभा यात्रा मार्ग के आस पास के पेड़ों की कटाई-छटाई के भी निर्देश दिये. इसके साथ ही शोभा यात्रा मार्ग पर जहां-जहां पेचवर्क मरम्मत करवाया जाना आवश्यक है, वहां पैचवर्क मरम्मत करवाई जाये.

आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने उपायुक्त सतर्कता को गणेश मंदिर क्षेत्र में हो रहे अस्थायी अतिक्रमण को हटवाने के निर्देश दिये. रूकमणि रियाड़ ने उपायुक्त मालवीय नगर जोन को निर्देश दिये कि 5 से 8 सितंबर तक मंदिर परिसर (धर्मसिंह सर्किल) तक कंट्रोल रूम स्थापित किया जाये, जिसमें बिजली, पानी, सफाई व्यवस्थाओं से संबंधित अधिकारियों को आवश्यक संसाधनों के साथ नियुक्त किया जाये जिससे आमजन को कोई परेशानी ना हो. इसके साथ ही यह कंट्रोल रूम सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक और दिनांक 05 सितंबर से 08 सितंबर तक राउण्ड दा क्लॉक तक कार्य करेगा.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news