Jaipur News:सचिव डॉ.मोहनलाल यादव की अध्यक्षता में हुई पोषण पखवाड़ा की समीक्षा बैठक,बेहतर प्रदर्शन करने वाले जिलों को किया जाएगा सम्मानित
Advertisement

Jaipur News:सचिव डॉ.मोहनलाल यादव की अध्यक्षता में हुई पोषण पखवाड़ा की समीक्षा बैठक,बेहतर प्रदर्शन करने वाले जिलों को किया जाएगा सम्मानित

Jaipur News:महिला एवं बाल विकास विभाग शासन सचिव डॉ. मोहनलाल यादव की अध्यक्षता एवं निदेशक समेकित बाल विकास सेवाएं ओपी बुनकर की उपस्थिति में निर्देशालय समेकित बाल विकास सेवाएं मुख्यालय में वीसी के माध्यम से समीक्षा बैठक आयोजित की गई.

Jaipur News

Jaipur News:महिला एवं बाल विकास विभाग शासन सचिव डॉ. मोहनलाल यादव की अध्यक्षता एवं निदेशक समेकित बाल विकास सेवाएं ओपी बुनकर की उपस्थिति में निर्देशालय समेकित बाल विकास सेवाएं मुख्यालय में वीसी के माध्यम से समीक्षा बैठक आयोजित की गई.शासन सचिव ने समीक्षा बैठक में 9 मार्च से चल रहे पोषण पखवाड़ा की अब तक की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि बेहतर प्रदर्शन करने वाले जिलों को सम्मानित किया जाएगा.

जिलों को निम्न प्रदर्शन को बेहतर करने के निर्देश
डॉ. यादव श्री गंगानगर, हनुमानगढ़ और बूंदी जिले के अभी तक के उत्कृष्ट प्रदर्शन की प्रशंसा की और जालौर, भरतपुर, सिरोही, सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा, नागौर, करौली, दौसा जिलों को निम्न प्रदर्शन को बेहतर करने के निर्देश दिए.शासन सचिव ने कार्यों को दैनिक रूप से पोषण ट्रेकर पर अपलोड करवाने के निर्देश दिए. सभी जिला अधिकारीयों से कहा कि पोषण पखवाड़ा के लक्ष्य समझ कर उनको प्राप्ति के लिए 100 प्रतिशत प्रयास करें.

शासन सचिव ने निर्देश दिए कि आईसीडीएस  निदेशालय की ओर से जिलों के प्रदर्शन को रैकिंग की जाएगी.सभी जिलों की मासिक प्रगति की मॉनिटरिंग की जाए.अच्छा काम करने वालों को प्रोत्साहित किया जाए.वही कमजोर प्रदर्शन करने वाले जिला अधिकारीयों के विरुद्ध अनुशासनात्मक करवाई की जाएगी.

उन्होंने निर्देश दिए कि एलएस परियोजना मुख्यालयों पर नियमित रूप से जाए.रुट प्लान बनाकर सीडीपीओ और एलएस द्वारा आंगनबाड़ियों का निरीक्षण करें. पोषहार सप्लाई सौ फीसदी और गुणवत्तापूर्ण हो. 

डॉ.यादव ने कनवर्जेन्स बैठकों के कम आयोजन पर नाराजगी व्यक्त की.ब्लॉक स्तर पर एसडीएम  की अध्यक्षता में, जिला स्तर पर कलेक्टर की अध्यक्षता में, राज्य स्तर पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कनवर्जेन्स की साल में चार बैठक होती है. इन सभी बैठकों में शामिल हो.निदेशक ओपी बुनकर ने अधिकारीयों को निर्देश दिए कि माइक्रो लेवल पर मोनीटरिंग की जाए.एलएस और सीडीपीओ दैनिक रूप से चेक करें कि आंगनबाडी केंद्र रोजाना खुल रहें हैं.

यह भी पढ़ें:Ratangarh Crime News:दहेज प्रताड़ना की शिकार हुई महिला,ससुर के साथ मिलकर पति ने की जिंदा जलाने की कोशिश

Trending news