Jaipur News: इस हशरत को पूरा करने के लिए गाड़ियों के पुर्जों को अलग-अलग बेचता था चोर, पुलिस भी हैरान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2261302

Jaipur News: इस हशरत को पूरा करने के लिए गाड़ियों के पुर्जों को अलग-अलग बेचता था चोर, पुलिस भी हैरान

Jaipur latest News: जयपुर में शास्त्री नगर थाना पुलिस ने एक ऐसे शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. जो महज नशे की पूर्ति के लिए वाहन चुराता और पूरा वाहन ना बेच उसके केवल कुछ पार्ट्स बेचकर उससे प्राप्त राशि से नशा करता.

Jaipur News

Jaipur latest News: राजस्थान के जयपुर में शास्त्री नगर थाना पुलिस ने एक ऐसे शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. जो महज नशे की पूर्ति के लिए वाहन चुराता और पूरा वाहन ना बेच उसके केवल कुछ पार्ट्स बेचकर उससे प्राप्त राशि से नशा करता. चुराए गए वाहन से बदमाश शहर के अलग-अलग इलाकों में घूमता और जहां भी उस वाहन का पेट्रोल खत्म हो जाता उसे वहीं लावारिस छोड़ पास में खड़ा दूसरा वाहन चुरा कर आगे बढ़ जाता. 

बदमाश ने शास्त्री नगर और विद्याधर नगर इलाके से डेढ़ दर्जन स्कूटी और बाइक चुराने की बात काबूल की है. शास्त्री नगर थाना इलाके में बीते कुछ दिनों से बड़ी अजीब वारदात घटित हो रही थी. जब भी लोग माहेश्वरी शमशान घाट पर अंतिम संस्कार करने जाते तो वहां से किसी न किसी का दोपहिया वाहन चोरी हो जाता. इलाके में लगातार बढ़ रही वाहन चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए आला अधिकारियों के निर्देश पर शास्त्री नगर थानाधिकारी दलबीर सिंह फौजदार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. 

बदमाश तक पहुंचने के लिए पुलिस ने न केवल मुखबिर तंत्र को खंगाल बल्कि 70 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी. प्रत्येक वारदात में तरीका ए वारदात एक जैसा होने पर बदमाश की पहचान किशन वर्मा के रूप में हुई. जिस पर पुलिस ने किशन को दस्तयाब कर जब उससे पूछताछ की तो उसने वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया.

यह भी पढ़ें- Jaipur News: मादक पदार्थ की तस्करी बना चिंता का बड़ा विषय

पूछताछ के दौरान यह बात कबूल की कि वह अलग-अलग इलाकों में डेढ़ दर्जन वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है. उसके खिलाफ पूर्व में भी लूट, नकबजनी और वाहन चोरी के कई प्रकरण दर्ज हैं. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी के 11 दुपहिया वाहन भी बरामद किए. वहीं जब आरोपी से पूछताछ की गई तो यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि वह नशा करने का आदी है और नशे की पूर्ति के लिए ही वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देता है. 

आरोपी सुनसान जगह पर रेकी करने के बाद वाहन चुराता और उसका कोई पार्ट खोलकर कबाड़ी को बेच देता. पुलिस से बचने के लिए पूरा वाहन आरोपी कभी भी नहीं बेचता और फिर उससे शहर के अलग-अलग इलाकों में घूमता. जहां भी उसके वाहन का पेट्रोल खत्म हो जाता है. उसे वहीं लावारिस छोड़कर पास ही खड़े किसी दूसरे वाहन को चुरा लेता और फिर शहर के दूसरे इलाके की ओर निकल जाता. 

यह भी पढ़ें- Udaipur News: 12 साल से चल रहे विवाद को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई को...

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर शहर के अलग-अलग इलाकों में लावारिस खड़े चोरी के वाहन और जंगल से भी कुछ वाहनों को बरामद किया है. वहीं शास्त्री नगर थाना पुलिस ने वाहन चोरों के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन लेते हुए इस वर्ष चोरी हुए 26 दुपहिया वाहनों में से 20 वाहन बरामद कर लिए हैं जो कि अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी मानी जा रही है.

पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी से लगातार पूछताछ में जुटी है. जिसमें अन्य वारदातों का भी खुलासा होने की संभावना है. इसके साथ ही पुलिस अब उन लोगों पर भी एक्शन लेने वाली है, जो आरोपी से चोरी का सामान खरीदने और जहां से आरोपी नशे का सामान खरीदता है. फिलहाल देखना होगा कि पूछताछ में आरोपी और क्या-क्या नए खुलासे करता है.

Trending news