Jaipur News: तीसरे पिंक फेस्ट का हुआ शानदार आगाज, बिखरे कला के सतरंगी रंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2136801

Jaipur News: तीसरे पिंक फेस्ट का हुआ शानदार आगाज, बिखरे कला के सतरंगी रंग

Jaipur News: तीन दिवसीय पिंक फेस्ट का शुभारम्भ शुक्रवार को दीप प्रज्वलित कर किया गया. इस कार्यक्रम देश के कई प्रसिद्ध कलाकार प्रस्तुति देने पहुंचेंगे. वहीं, इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा. 

Jaipur Pink Fest Zee Rajasthan

Rajasthan News: 1 मार्च से 3 मार्च तक आयोजित होने वाले तीन दिवसीय तीसरे पिंक फेस्ट का शुभारम्भ हो चुका है. भारत के सांस्कृतिक वैभव की छटा बिखेरने के लिए राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में फेस्ट आयोजित किया जा रहा है. शुक्रवार को आरआईसी निदेशक एनसी गोयल, फेस्टिवल मेंटर प्रो. चिन्मय मेहता, संयोजक श्वेता चौधरी समेत वरिष्ठ कलाकारों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. 

100 से अधिक आर्टिस्ट की पेंटिंग्स होगी एग्जीबिट
इस तीन दिवसीय फेस्टिवल में विजुअल आर्ट, लिटरेचर और परफॉर्मिंग आर्ट की सुनहरी झलक गुलाबी नगरी के कला प्रेमियों को देखने को मिलेगी. फेस्टिवल में देशभर की 26 से अधिक यूनिवर्सिटी के कला विभाग के विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं. फेस्टिवल के अंतर्गत प्रसिद्ध कलाकार धर्मेंद्र राठौड़ के क्यूरेशन में इंटरनेशनल लेवल के 100 से अधिक आर्टिस्ट की पेंटिंग्स एग्जीबिट की जा रही है. प्रदर्शनी में ब्राजील, नार्वे, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड आदि देशों के ख्याति प्राप्त कलाकारों और जगन्नाथ पांडा, कंचन चंद्रा, संगीता गुप्ता, सुनील विश्वकर्मा, श्रीधर अय्यर, अंकित पटेल आदि राष्ट्रस्तरीय कलाकारों का हुनर देखने को मिल रहा है.  

एक्सपर्ट्स के टॉक सेशन आयोजित 
हेरिटेज, आर्ट और आर्किटेक्ट के गहन पहलुओं से रूबरू करवाने के लिए एक्सपर्ट्स के टॉक सेशन आयोजित किए जाएंगे. इनमें नर्मदा प्रसाद उपाध्याय, हेमन्त शेष, नन्द भारद्वाज, धर्मेन्द्र नाथ ओझा, रवि शेखर, रेणुका राठौड़, डॉ. दयाशंकर तिवारी, आलोक पराड़कर, प्रमोद शर्मा आदि विशेषज्ञ अपने विचार रखेंगे. पिंक फेस्ट के फाउंडर डायरेक्टर सत्यजीत तालुकदार ने बताया कि युवाओं को रचनात्मकता से जोड़ने के लिए स्क्रिप्ट राइटिंग, स्लोगन राइटिंग, फोटोग्राफी, बेस्ट डिजाइन डिस्प्ले, पोस्टर और स्केच मेकिंग कॉम्पिटिशन होंगे. वहीं, संयोजक श्वेता चौधरी ने बताया कि फेस्ट में रंगमंच, शास्त्रीय और लोक विधाओं से जुड़ी प्रस्तुतियां भी होंगी. रचनात्मक रंगों से सराबोर पिंक फेस्ट में भवानी शंकर शर्मा और प्रो. चिन्मय मेहता मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- इस एग्जाम सेंटर पर पहुंच सिर्फ एक परीक्षार्थी, कड़ी सुरक्षा में दी परीक्षा

Trending news