Jaipur: 24 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे उपेन यादव की तबीयत बिगड़ी,अस्पताल में कराया भर्ती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1597411

Jaipur: 24 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे उपेन यादव की तबीयत बिगड़ी,अस्पताल में कराया भर्ती

Upen Yadav Hospitalised: राजस्थान में बेरोजगार एकीकृत महासंघ उपेन यादव की शनिवार को तबीयत बिगड़ गई. उपेन यादव 20 दिन पहले हुए  बेरोजगारों पर लाठीचार्ज करने वाले एसएचओ को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं.

Jaipur: 24 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे उपेन यादव की तबीयत बिगड़ी,अस्पताल में कराया भर्ती

 Upen Yadav Hospitalised: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव (Upen Yadav) पिछले 24 दिन से विभिन्न मांगों को लेकर अन्न का त्याग कर रखा है. और पिछले 3 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं.भूख हड़ताल बैठे हुए उपेन यादव ने कहा  की मांगे नहीं माने जाने के विरोध में इस बार बिना रंग की होली मनाई जाएगी. होली (holi) के अवसर पर किसी भी रंग का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा.  यादव ने आगे बताया 7 फरवरी को आरपीएससी अजमेर(Ajmer RPSC) के बाहर युवा बेरोजगारों पर लाठीचार्ज करने वाले एसएचओ को निलंबित करवाने और दर्ज मुकदमें को वापस करवाने की मांग को लेकर वह लगातार विरोध  कर रहें है.

 कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री सचिव, होम सेक्रेट्री, पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक अजमेर को ज्ञापन सौंप चुके हैं ,लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.जबकि मामले में सीएमओ ने पुलिस महानिदेशक से और होम सेक्रेटरी ने महा निरीक्षक अजमेर से रिपोर्ट मांगी है.लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.युवा बेरोजगारों पर लाठीचार्ज करने वाले थाना इंचार्ज की तानाशाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.इंजार्च को रिसाइन करना ही होगा. 

क्या है मामला
बता दें अजमेर में करीब 20 दिन पहले उपेन यादव (Upen Yadav) के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों को पुलिस ने डंडे मारकर खदेड़ दिया था.इस दौरान राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव (Upen Yadav) समेत एक युवक को गिरफ्तार किया गया.दरअसल, बेरोजगार युवा अपनी मांगों को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे.बेरोजगारों की मांग थी कि पेपरलीक माम (Paper Leak Case)  की जांच सीबीआई से कराई जाए.साथ ही स्कूल लेक्चरर एग्जाम का रिजल्ट जारी किया जाए.राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में बेरोजगार आरपीएससी पर जमा हुए थे.

Trending news